S M L

'ज्यादा क्रिकेट' के मसले पर कोहली के समर्थन में कूदे गांगुली

हाल ही में कप्तान कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले तैयारियों के लिए वक्त ना मिलने पर की थी बीसीसीआई की खिंचाई

Bhasha Updated On: Nov 24, 2017 08:17 PM IST

0
'ज्यादा क्रिकेट' के मसले पर कोहली के समर्थन में कूदे गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अत्यधिक क्रिकेट के मसले के पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी. कोहली ने शिकायत की थी कि व्यस्त कार्यक्रम बड़ी सीरीज जैसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे की उचित तैयारियों के रास्ते में आ रहा है और बीसीसीआई ने उनकी इस शिकायत पर गंभीरता से विचार करने का वादा भी किया.

बतौर कप्तान कोहली की परेशानी  का समर्थन करते हुए गांगुली ने कहा, ‘वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है. अगर टीम साउथ अफ्रीका जा रही है तो आपको टीम को तैयारी का समय देना चाहिए. ’  साथ ही उन्होंने कोहली की प्रशंसा की जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ईडन टेस्ट में 50 इंटरनेशनल शतक पूरे किये.

उन्होंने कहा कि कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकता है लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी.

गांगुली ने कहा, ‘विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जायेगा जिनकी संख्या 49 है. वह अभी 29 साल का है. वह इसके करीब पहुंच जायेगा. उसे फिट रहना होगा. जब मैं 1996-2003 तक खेल रहा था, मेरे सात साल में 22 वनडे शतक बने थे. ’ उनके 311 वनडे में 22 शतक हैं और 113 मैचों में 16 टेस्ट शतक हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे कोहली के साथ भी ऐसा ही दिखता है. उसने नौ सालों में 30 शतक बनाये. हालांकि उम्र बढ़ने के साथ यह कठिन हो जायेगा. सचिन के लिये भी यह मुश्किल हो गया, मेरे लिये भी. विराट कोहली के भी यह मुश्किल होता जाएगा. ’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi