S M L

भारत में डे-नाइट टेस्ट का आयडिया एक बहुत बड़ा मजाक है- बेदी

बोर्ड के सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने सीओए को मेल लिखकर दावा किया कि क्रिकेटरों की बॉडी डे-नाइट टेस्ट के लिए माकूल है

Updated On: Mar 07, 2018 06:34 PM IST

FP Staff

0
भारत में डे-नाइट टेस्ट का आयडिया एक बहुत बड़ा मजाक है- बेदी

एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति ने भारत में डे-नाइट टेस्ट कराने की बीसीसीआई की कोशिशों को झटका दिया है वहीं दूसरी ओर पूर्व क्रिकेट कप्तान बिशन सिंह बेदी इसे एक मजाक करार दे रहे हैं.

बेदी ने फर्स्टपोस्ट हिंदी के साथ बातचीत में कहा है कि भारत में डे-नाइट टेस्ट कराने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता. बेदी का तर्क है कि भारत के शहरों में वायु प्रदूषण की मात्रा इतनी अधिक है कि पांच दिन तक रात में क्रिकटरों का खिलाने का आयडिया उनकी सेहत के साथ मजाक से अधिक कुछ नहीं है.

बोर्ड की कोशिश है कि वेस्टइंडीज के आगामी भारत दौरे पर एक टेस्ट मैच डे-नाइट का आयजित किया जाए. इसके लिए बोर्ड के सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री से भी सलाह मशविरा कर चुके हैं. बोर्ड की इन कोशिशों पर सीओए ने कड़े रुख अपनाते हुए अमिताभ चौधरी को लताड़ भी लगाई हैं.

bcci collage

हालांकि अमिताभ चौधरी भी हार मानने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं. खबरों के मुताबिक अब अमिताभ चौधरी ने सीओए को एक और मेल भेजा है . इस मेल में उन्होंने ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के द्वारा खेल  गए मुकाबलों में रात के वक्त खेले गए मुकाबलों का आंकड़े देते हुए तर्क दिया है कि क्रिकेटरों का शरीर डे-नाइट का टेस्ट खेलने के लिए अनुकूल है. देखना होगा इस मसले पर अब सीओए की ओर से क्या जबाव आता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi