S M L

स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया, बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण चार दिन रोता रहा

स्मिथ ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि परिवार और दोस्तों का साथ मिला और वह बच्चों को संदेश देना चाहते हैं कि जज्बात जाहिर करने में कोई बुराई नहीं है

Updated On: Jun 05, 2018 06:51 PM IST

FP Staff

0
स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया, बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण चार दिन रोता रहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया है कि साउथ अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी (बॉल टैंपरिंग) विवाद के बाद वह चार दिन तक रोते रहे और बच्चों से भी कहा कि जज्बात जाहिर करने में कोई बुराई नहीं है. स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर उस घटना के बाद एक साल का और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया.

इस सजा के तहत उन्हें सामुदायिक सेवा भी करनी थी. स्मिथ ने सिडनी में सोमवार को लड़कों के एक स्कूल में मानसिक स्वास्थ्य के लिए काम कर रही एक संस्था के लिए भाग लिया. उन्होंने बच्चों से कहा, ‘ ईमानदारी से कहूं तो मैं चार दिन तक रोता रहा. मैं मानसिक रूप से संघर्ष कर रहा था. यह सबसे कठिन दौर था.’ स्मिथ ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि परिवार और दोस्तों का साथ मिला और वह बच्चों को संदेश देना चाहते हैं कि जज्बात जाहिर करने में कोई बुराई नहीं है.

स्टीव स्मिथ ने गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद सिडनी एयरपोर्ट पर प्रेस कांफ्रेंस कर क्रिकेट प्रशसंकों और देश की जनता से माफी मांग ली थी. उसके बाद से स्टीव स्मिथ को लेकर लोगों के विचार में अंतर आया है. मालूम हो कि कि स्मिथ समेत तीनों क्रिकेटर गेंद से छेड़छाड़ के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग चुके हैं.

एक साल के प्रतिबंध की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर कनाडा में 28 जून से ग्लोबल टी-20 खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ को लीग के पहले सत्र में मार्की खिलाड़ी चुना गया है. वहीं वॉर्नर को तीसरे दौर के ड्रॉफ्ट में चुना गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi