S M L

आखिर क्यों बैसाखियों के सहारे के लिए मजबूर हो गए हैं रिकी पोंटिंग!

क्रिकेट से संन्यास लेने का बाद अब कोचिंग पर है रिकी पोटिंग का फोकस

Updated On: Sep 23, 2018 12:39 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों बैसाखियों के सहारे के लिए मजबूर हो गए हैं रिकी पोंटिंग!

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग क्रिकेट के मैदान पर अपनी जोरदार बैटिंग और तेजतर्रार थ्रो के लिए  मशहूर रहे हैं. गेंद पर चीते की तरह झपट पड़ना रिकी पोटिंग की पहचान रही है लेकिन उनकी यह तस्वीर उनके फैंस को चौंका सकती है.

बैसाखियों के सहारे खड़े रिकी पोटिंग की यह ताजा तस्वीर मेलबर्न की है. क्रिकेट से संन्यास लेने का बाद भी रिकी पोटिंग बतौर कोच काफी एक्टिव रहे हैं और इसी साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें अपनी टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी भी सौपी थी.

ऐसे में सवाल है कि ऐसा आखिर क्या हो गया जो रिकी पोटिंग को बैसाखियों के सहारे की जरूरत पड़ गई. तो हम अपने पाठकों को बता दें कि पोटिंग को पिछले दिनों बेहद गंभीर चोट लगी है जिसके चलते उन्हें बैसाखियों का सहारा लेना पड़ रहा है.

पोटिंग को चोट भी बेहद नाटकीय अंदाज में लगी है. पिछले दोनों वह एक कमर्शियल शूट कर रहे थे जिसके दौरान उन्हें एक फुटबॉल में किक लगानी थी जो गलत लगने के कारण उनकी टांग में चोट भी लग गई. यह चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें अब छह महीने तक मैदान से दूर रहना होगा.

पोटिंग को लगी इस चोट ने उनके कोचिंग करियर पर भी असर डाला है. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर उन्हें टी20 मुकाबलो के लिए अपने कोचिंग स्टाफ मेंलाना चाहते था लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi