S M L

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से रिटायर हुए 70 साल के ग्रेग चैपल

साल 2016 से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में सेलेक्टर और टेलैंट मैनेजर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं ग्रेग चैपल

Updated On: Feb 03, 2019 12:53 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से रिटायर हुए 70 साल के ग्रेग चैपल

भारतीय क्रिकेट में भले पूर्व कंगारू बल्लेबाज और कोच ग्रेग चैपल को एक विलेन के तौर पर याद किया जाता रहा हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट जगत में वह एक बेहद पावरफुल आवाज के तौर पर जाने जाते हैं. करीब 30 साल तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े रहने के बाद अब ग्रेग चैपल ने रिटायर होने का फैसला किया है. खबर हैं कि वह अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अपना नाता तोड़ने जा रहे हैं.

ईएसपीएनक्रिकइंनफो की खबर के मुताबिक ग्रेग चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अपना नाता तोड़ लिया है. इस साल होने वाली एशेज सीरीज के बाद वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर और टेलैंट मैनेजर के तौर पर अपना पद छोड़ देंगे. इस वक्त ट्रैंवर होंस और कोच जस्टिन लैंगर के साथ वह नेशनल सेलक्शन पैनल के सदस्य हैं और उन्होंने अपने साथियों की सूचित कर दिया है कि वह अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े नही रहेंगे.

70 साल के चैपल साल 1984-88 और 2010-2011 के बीच नेशनल सेलेक्टर रहे थे. इसके बाद साल 2016 जब कंगारू टीम के लगातार पांच टेस्ट मैच हारने के बाद चीफ सेलेक्टर रोड मार्श के इस्तीफा देने के बाद में वह फिर से सेलेक्टर बने और अब तक इस पद पर कायम हैं.

भारतीय टीम के कोच के पद से बर्खास्त किए जाने के बाद से ही चैपल ऑस्ट्रलाई क्रिकेट में कई बड़ी जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं. भारत ने उन्हें उस वक्त के कप्तान सौरव गांगुली के साथ विवाद के लिए याद किया जाता है जिसके बाद सौरव को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi