S M L

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेविड वॉर्नर की हुई क्रिकेट में वापसी

इसी साल मार्च में बॉल टेंपरिंग के मसले पर वॉर्नर पर लगी है 12 महीने की पाबंदी

Updated On: Jul 21, 2018 02:24 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेविड वॉर्नर की हुई क्रिकेट में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के  क्रिकेटर डेविड वॉर्नर की आखिरकार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर क्रिकेट के मैदान पर वापसी हो गई है. कंगारू टीम के पूर्व उप कप्तान वॉर्नर को कुछ महीने पहले साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग के मसले का मास्टरमाइंड मानते हुए 12 महीने के लिए प्रतबंधित कर दिया गया था. इसके बाद उन्हे बस क्लब लेवल का क्रिकेट खेलने की ही इजाजत हासिल है. पिछले दिनों कनाडा टी20 में खेलने के बाद अब वॉर्नर ने अपने देश यानी ऑस्ट्रेलिया में भी क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला क्रिकेट मैच खेलते हुए वॉर्नर ने डॉर्विन सीमित ओवरों की स्ट्राइक लीग के एक वनडे मैच में 36 रन बनाए. वह इस 50 ओवर के मैच में सिटी साइक्लोंस की ओर से खेल रहे थे, यह मैच मरारा क्रिकेट मैदान में नार्दर्न टाइड के खिलाफ था.

वहीं गेंद छेड़छाड़ घटना में ही निलंबित हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी इसी टूर्नामेंट में पास के ही एक मैदान में खेले.

इसी साल मार्च में केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर और आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को 12 महीने के लिये जबकि बैनक्रोफ्ट को नौ महीने के लिये निलंबित किया गया था.

यह निलंबन इंटरनेशनल मैचों और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य घरेलू टूर्नामेंट पर लागू है लेकिन ये तीनों स्वतंत्र लीग जैसे स्ट्राइक लीग में खेल सकते हैं. हालांकि इस निलंबन के चलते इन्हें इस साल के आईपीएल में भाग नहीं लेने दिया गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi