S M L

हरमनप्रीत और मंधाना को निराश नहीं करना चाहते पोवार, फिर किया कोच पद के लिए आवेदन

मिताली राज से विवाद के चलते महिला टीम के कोच के रूप में पोवार का करार बढ़ाया नहीं गया था

Updated On: Dec 12, 2018 09:59 AM IST

Bhasha

0
हरमनप्रीत और मंधाना को निराश नहीं करना चाहते पोवार, फिर किया कोच पद के लिए आवेदन

टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप कप्तान स्मृति मंधाना के समर्थन के बाद रमेश पोवार ने एक बार फिर महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया. महिला टीम के कोच के रूप में पोवार का करार 30 नवंबर को खत्‍म हो गसा था, लेकिन मिताली राज से चलते विवाद के कारण बीसीसीआई ने उनके करार को बढ़ाया नहीं था. जिसके बाद नए कोच के लिए आवेदन मांगे थे.

40 साल के इस पूर्व भारतीय स्पिनर ने पीटीआई को आवेदन करने की पुष्टि भी कर दी. पोवार ने कहा कि उन्‍होंने आवेदन किया, क्योंकि स्मृति और हरमनप्रीत ने उनका समर्थन किया और वह आवेदन नहीं करके उन्हें निराश नहीं करना चाहते.

जल्द चुन लिया जाएगा भारतीय महिला टीम का कोच, बीसीसीआई ने कमेटी का किया गठन

पोवार के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम को पिछले महीने टी20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. पोवार और हरमनप्रीत सहित टीम प्रबंधन ने इस नॉकआउट मैच में सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को बाहर रखने का फैसला किया था जिस पर काफी विवाद हुआ था.

वेस्टइंडीज से स्वदेश लौटने के बाद मिताली ने पोवार और प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी पर उनके करियर को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करने और उनके खिलाफ भेदभाव करने का आरोप भी लगाया था. पोवार ने भी मिताली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सलामी बल्लेबाजी के रूप में नहीं खिलाने पर विश्व टी20 टूर्नामेंट के बीच में संन्यास लेने की धमकी दी और टीम में समस्या पैदा की. इस विवाद के बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाने का फैसला किया और इसके लिए अंतिम तिथि 14 दिसंबर तय की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi