S M L

First Unofficial Test : न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए का मैच ड्रॉ, मुरली, पृथ्‍वी और विहारी ने फिर दिखाई चमक

मुरली विजय (60) और पृथ्वी (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंडिया 'ए' ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए. इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया

Updated On: Nov 19, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
First Unofficial Test : न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए का मैच ड्रॉ, मुरली, पृथ्‍वी और विहारी ने फिर दिखाई चमक

अनुभवी मुरली विजय तथा युवा पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच सोमवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुए पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाकर अच्छा मैच अभ्यास किया. भारत ए मैच के चौथे और अंतिम दिन 65 ओवरों में तीन विकेट पर 247 रन बनाए जिसके बाद मैच ड्रॉ समाप्त घोषित कर दिया गया. भारत ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 467 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ए ने नौ विकेट पर 458 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी.

सलामी बल्लेबाज विजय और शॉ ने क्रीज पर अच्छा समय बिताया और पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े. विजय ने 60 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 113 गेंदें खेली और आठ चौके लगाए. पृथ्वी शॉ ने 50 रन की आकर्षक पारी खेलकर जता दिया कि भारतीय शीर्ष क्रम में अभी उनकी जगह पक्की है. टेस्ट उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी नाबाद 41 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनौतीपूर्ण सीरीज से पहले अच्छा मैच अभ्यास किया. हनुमा विहारी ने नाबाद 51 और मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाए.

भारतीय टीम ने आज सुबह अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के 35 रन से आगे खेलना शुरू किया. शॉ ने 35 रन से पारी आगे बढ़ाई और जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. वह हालांकि इसके तुरंत बाद डग ब्रेसवेल की गेंद पर विल यंग को कैच दे बैठे. शॉ और विजय ने पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की.

विजय को देखकर लग रहा था कि वह अधिक से अधिक समय क्रीज पर बिताने के उद्देश्य से ही मैदान पर उतरे हैं. उन्होंने किसी तरह का जोखिम नहीं लिया. फॉर्म में चल रहे अग्रवाल उनका साथ देने के लिए आए और इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े. अग्रवाल ने अधिक आक्रामकता दिखाई और छह चौके व एक छक्का लगाया. ब्लेयर टिकनर ने अग्रवाल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी. विजय भी इसके तुरंत बाद थियो वान वोरकोम की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए. रहाणे और विहारी ने इसके बाद अगले 25 ओवर तक बल्लेबाजी की विहारी थोड़ा आक्रामक होकर खेले. उन्होंने 63 गेंद की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi