S M L

न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट : बारिश ने डाला खलल

एल्गर और डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की बढ़त 191 तक पहुंचाई

Updated On: Mar 11, 2017 02:38 PM IST

IANS, FP Staff

0
न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट : बारिश ने डाला खलल

डीन एल्गर (89) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 224 रन बना लिए हैं. अपनी दूसरी पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 191 रनों की बढ़त ले ली है. प्लेसिस और वर्नोन फिलेंडर एक रन बनाकर नाबाद लौटे. हालांकि ड्यूनेडिन में बारिश का साया है. दिन में दो बार मैच रोकना पड़ा. आखिरी दिन भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

अपने पहले दिन शुक्रवार के स्कोर एक विकेट पर 38 रनों से आगे खेलने उतरी द. अफ्रीका की टीम ने शनिवार को अपने खाते में 186 रन जोड़े. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज एल्गर और हाशिल अमला (24) ने शनिवार को मैदान पर उतरने के बाद एक रन ही खाते में जोड़ा था कि नील वैगनर ने अमला को आउट कर पवेलियन भेजा.

अमला के आउट होने के बाद जेपी ड्यूमिनी (39) ने एल्गर के साथ टीम की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. हालांकि, वैगनर ने इस साझेदारी को टिकने नहीं दिया और ड्यूमिनी को 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पगबाधा आउट कर मेहमान टीम का तीसरा विकेट गिराया.

इसके बाद प्लेसिस ने एल्गर का साथ दिया और चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 193 तक पहुंचाया. लेकिन इसी स्कोर पर जीतन पटेल ने केन विलियमसन के हाथों एल्गर को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

एल्गर ने अपनी पारी में खेली गईं 249 गेंदों में नौ चौके लगाए. एल्गर के बाद प्लेसिस का साथ देने आए टेम्बा बावुमा (6) को मिचेल सेंटनर और क्विंटन डी कॉक (4) को पटेल ने मैदान पर टिकने नहीं दिया और दोनों को बोल्ड कर पवेलियन भेजा. इसके साथ ही दिन के खेल की समाप्ति हो गई.

न्यूजीलैंड के लिए वैगनर और पटेल ने दो-दो विकेट लिए, जबकि सेंटनर और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली. इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में केन विलियमसन (130) के शतक और जीत रावल (52), बीजे वॉटलिंग (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 341 रन बनाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi