S M L

कप्तान की चोट कितनी भारी पड़ेगी बांग्लादेश को

अंगूठे की चोट के कारण मुशफिकुर रहीम का खेलना मुश्किल

IANS Updated On: Jan 18, 2017 02:54 PM IST

0
कप्तान की चोट कितनी भारी पड़ेगी बांग्लादेश को

क्राइस्टचर्च टेस्ट नजदीक है और बांग्लादेश चोट की चिंताओं से जूझ रहा है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम के अंगूठे की चोट टीम में उनकी वापसी के लिए चिंता का कारण बन गई है. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डीन कोनवे ने बताया कि कई चोटों के कारण मुशफिकुर के स्वास्थ्य का हर प्रकार से ध्यान रखा जा रहा है. लेकिन उनके अंगूठे की चोट को ठीक होने में अधिक समय लगेगा.

कोनवे के अनुसार, मुशफिकुर के सिर की चोट से अधिक गंभीर उनके अंगूठे में लगी चोट है. न्यूजीलैंड के स्थानीय चिकित्सकों ने कुछ सप्ताहों तक उन्हें मैदान में न उतरने का सुझाव दिया है.

उल्लेखनीय है कि मुशफिकुर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन दूसरी पारी के दौरान सिर पर चोट लगी. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल में हुए एक्स-रे और प्राथमिक जांच के बाद यह साफ हो पाया कि मुशफिकुर खतरे से बाहर हैं.

बांग्लादेश टीम के फीजियोथेरेपिस्ट कोनवे ने कहा कि मुशफिकुर को फिर से मैदान पर वापसी करने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा. उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड में चिकित्सकों ने उन्हें तीन से चार सप्ताह और इंग्लैंड के चिकित्सकों ने उन्हें दो या तीन सप्ताह तक पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है. ऐसे में मुशफिकुर करीब तीन या चार सप्ताह के बाद ही टीम में वापसी कर पाएंगे.’

ऐसा कहा जा रहा है कि अगर मुशफिकुर 20 जनवरी से 24 जनवरी तक क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ खेलने की स्थिति में नहीं होंगे, तो उनके स्थान पर नुरुल हसन को शामिल किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi