विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

टी-20 सीरीज : पाकिस्तान ने श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया

मोहम्मद आमिर की कातिलाना गेंदबाजी, चार विकेट झटके

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:39 PM IST

0
टी-20 सीरीज : पाकिस्तान ने श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया

मोहम्मद आमिर की कातिलाना गेंदबाजी से पाकिस्तान ने रविवार को लाहौर में तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 36 रन से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

पाकिस्तानी टीम किसी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ पिछले आठ वर्षों में पहली बार अपनी सरजमीं पर खेल रही थी और उसके खिलाड़ियों ने दर्शकों को निराश नहीं किया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 180 रन बनाए और फिर श्रीलंका को नौ विकेट पर 144 रन ही बनाने दिए. आमिर ने चार ओवर में 13 रन देकर चार विकेट लिए.

पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा योगदान दिया. उसकी तरफ से शोएब मलिक ने 51, सलामी बल्लेबाज उमर अमीन ने 45, बाबर आजम ने नाबाद 34 और फखर जमां ने 31 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से केवल दासुन शनाका (54) ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए.

श्रीलंकाई टीम का आठ वर्ष बाद यह पाकिस्तानी दौरा है. आखिरी बार 2009 में टीम की बस पर लाहौर के ही गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादियों ने ग्रेनेड और बंदूकों से हमला कर दिया था. इस हादसे में कई श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चोटें आयी थीं, जबकि आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. श्रीलंका का यह 24 सदस्यीय दल आठ वर्ष बाद पाकिस्तान पहुंचने वाली पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय टीम भी है.

शोएब मलिक को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार दिया गया. शोएब को तोहफे में मोटर साइकिल मिलने पर उनकी पत्नी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर चुटकी ली.

 

Ok never mind.. I guess the seat is taken already @realshoaibmalik @76Shadabkhan pic.twitter.com/TuAquumw5j

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi