S M L

इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 12 रनों से शिकस्त दी

पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की इंग्लैंड ने

Updated On: Jan 28, 2018 09:03 PM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 12 रनों से शिकस्त दी
Loading...

एशेज सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से जीत कर अपनी निराशा को कुछ कम किया. इंग्लैंड ने रविवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड को एशेज टेस्ट सीरीज में 0-4 से हार का मुंह देखना पड़ा था, लेकिन उसने वापसी करते हुए सीमित ओवरों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की. इस नतीजे से वनडे में विश्व कप विजेता टीम का हालिया खराब प्रदर्शन जारी रहा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही निराश थे.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो रूट के 62,  जेसन रॉय के 49 और जॉनी बेयरस्टो के 44 रनों की मदद से 47.4 ओवरों में 259 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 48.2 ओवरों में 247 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 87 रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए. उनके अलावा ग्लैन मैक्सवेल और टिम पेन ने 34-34 रनों की पारियां खेलीं. अपने मुख्य गेंदबाजों क्रिस वोक्स और मार्क वुड को आराम कराने और जेक बॉल के बीमारी से जूझने के बावजूद इंग्लैंड ने इस स्कोर का बचाव किया. मैन ऑफ द मैच युवा तेज गेंदबाज टॉम कुरैन पांच विकेट झटककर मैच विजेता रहे.

इंग्लैंड को रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. इसी स्कोर पर रॉय एंड्रयू टाई का शिकार हो गए. बेयरस्टो को स्टार्क ने बोल्ड किया. यहां से रूट ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन इंग्लैंड का अंतिम क्रम पूरी तरह से बिखर गया और बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही मेहमान टीम 259 रनों पर ही सीमित हो गई.

हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी कोई अच्छी नहीं रही. उसे पहला झटका 24 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर (15) के रूप में लगा. इसके बाद ट्रेविस हेड (22) और स्टोइनिस ने टीम का स्कोर 86 के कुल स्कोर पर पहुंचाया. इसी स्कोर पर हेड रन आउट हो गए.

कप्तान स्टीवन स्मिथ (12) 119 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. मिशेल मार्श सिर्फ 13 रन ही बना सके. उम्मीदें स्टोइनिस से थीं, लेकिन शतक की ओर बढ़ रहे इस खिलाड़ी को आदिल राशिद ने टॉम कुरैन के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया. स्टोइनिस के जाने के बाद मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए. यहां से ऑस्ट्रेलिया की हार तय हो गई थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi