S M L

FIFA World Cup 2018, Croatia vs Iceland: मिलान के गोल से क्रोएशिया ने आइसलैंड को दी मात, ग्रुप डी के टॉप पर पहुंची

क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से मात दी और इसी के साथ शानादार आगाज वाली आइसलैंड का वर्ल्ड कप का सफर वहीं थम गया

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 09:31 AM IST

0
FIFA World Cup 2018, Croatia vs Iceland: मिलान के गोल से क्रोएशिया ने आइसलैंड को दी मात, ग्रुप डी के टॉप पर पहुंची

फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार को क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच होने वाले मैच पर काफी कुछ निर्भर करता था. ग्रुप डी की तीन टीमों की किस्मत इसी मैच पर निर्भर थी. मैच में क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से मात दी और इसी के साथ शानादार आगाज वाली आइसलैंड का वर्ल्ड कप का सफर वहीं थम गया. आइसलैंड ने अर्जेटीना को पहले मैच में 1-1 की बराबरी पर रोक कर शानदार आगाज किया था.

क्रोएशिया ने आइसलैंड को गोल करने के ज्यादा मौके नहीं दिए और आइसलैंड के खिलाड़ियों को पेनल्टी एरिया के पास ही रोके रखा. फिर भी आइसलैंड ने किसी तरह पहले गोल को गोलरहित रखा. दूसरे हाफ के 53वें मिनट में मिलान बाडेजी ने गोल कर क्रोएशिया को 1-0 से बढ़त दिलाई. इसके बाद आइसलैंड ने खेल दिखाना शुरू किया. खेल के 74वें मिनट में आइसलैंड को पेनल्टी मिली, जिसे सिगुर्डसन गोल में बदल कर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

इसके बावजूद आइसलैंड बराबरी के स्कोर पर ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और इंजरी टाइम (91वें मिनट) में इवान पेरिसिक ने शानदार गोलकर क्रोएशिया को 2-1 से बढ़त दिलाते हुए जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही क्रोएशिया ने ग्रुप में 9 अंकों के साथ सबसे टॉप पर है. उन्होंने तीन मैचों में तीन जीत हासिल किया है. वहीं, अर्जेटीना तीन मैचों में एक हार, एक जीत, एक ड्रॉ से चार अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रही. यह दोनों टीमें अगले दौर में प्रवेश कर चुकी हैं. वहीं, नाइजीरिया तीन अंकों के साथ तीसरे और आइसलैंड एक अंक के साथ चौथे स्थान पर रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi