S M L

पाकिस्तान में सुरक्षा की गारंटी से संतुष्ट होने के बाद ही खेलने जाएंगे क्रिकेटर

सितंबर में लाहौर में वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मुकाबलों का है प्रस्ताव

Updated On: Aug 07, 2017 05:36 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में सुरक्षा की गारंटी से संतुष्ट होने के बाद ही खेलने जाएंगे क्रिकेटर

पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेटरों करे मैदान पर उतरने को लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं है. इंटरनेशनल क्रिकेटर्स संघों का महासंघ यानी फिका अगले महीने होने वाले विश्व एकादश के प्रस्तावित लाहौर दौरे पर औपचारिक प्रतिक्रिया देने से पहले सुरक्षा विशेषज्ञों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ जुड़े रेग डिकासन की सुरक्षा रिपोर्ट फैसला करेगी कि फिका विश्व एकादश दौरे का समर्थन करेगा या नहीं.

इस कदम की जानकारी रखने वाले पीसीबी के सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘जमीनी स्थिति का अध्ययन करने के लिए डिकासन पिछले महीने लाहौर आए थे और विश्व एकादश दौरे के सुरक्षा इंतजामों को लेकर उन्हें जानकारी दी गई थी.’  जिंबाब्वे के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज एंडी फ्लावर पीसीबी और आईसीसी की ओर से विश्व एकादश टीम के गठन के लिए काम कर रहे हैं.

सूत्रों ने पुष्टि की है कि दुबई में दौरे से पूर्व शिविर और 11 से 19 सितंबर के बीच लाहौर में तीन टी20 मैचों के लिए शीर्ष खिलाड़ियों को 75000 से एक लाख डॉलर की पेशकश की जा रही है.

आपतो बता दें के लाहौर में ही साल 2008 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था . जिसके बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेली गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi