विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, लोगों ने कहा- इसका आधार कार्ड बनवाओ

फैंस ने कहा, संघी है ब्रेट ली

FP Staff Updated On: Sep 18, 2017 08:55 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, लोगों ने कहा- इसका आधार कार्ड बनवाओ

भारत को अगर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का दूसरा घर कहा जाए तो गलत नहीं होगा. ब्रेट ली क्रिकेट कमेंटरी और अन्य कामों के कारण ज्यादातर समय भारत में बिताते हैं. वैसे भी वह भारतीय फैंस के काफी चहेते क्रिकेटर है. भारत में उनकें काफी फैंस भी है.

ब्रेट ली भी भारत के लोगों और फैंस से काफी प्यार करते हैं. लेकिन 17 सितंबर को जब उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी तो फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी उनकी चुटकी ले ली.

दरअसल ब्रेट ली नरेंद्र मोदी को ट्वीट के जरिए जन्मदिन की बधाई दी.तो लोगों ने उनका मजाक बनाना शुरू कर दिया. एक फैन ने कहा कि वह मोदी के एजेंट हैं.

ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. यह पूर्व तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुका है. क्रिकेट के अलावा संगीत भी उनका जुनून है. वे गाना गाते हैं और गिटार भी बजाते हैं. यही नहीं, ली फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं. ब्रेट ली की एक एक नई प्रतिभा हाल ही में फैंस के सामने आई है. ली ने वनडे क्रिकेट से 2012 और टेस्ट क्रिकेट से 2008 में संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब भी क्रिकेट से दूर नहीं रहते. कर्नाटक प्रीमियर लीग में कमेंट्री कर रहे हैं.

ब्रेट ली ने 76 टेस्‍ट में 310 विकेट हासिल किए हैं, वहीं 221 वनडे में उनके नाम 380 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा ब्रेट ली ने 25 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 28 विकेट लिए हैं.भारत के खिलाफ उन्‍होंने 12 टेस्‍ट मैच में 53 विकेट हासिल किए, जिसमें दो बार पांच विकेट शामिल रहे. ब्रेट ली ने टीम इंडिया के खिलाफ 32 वनडे मैच भी खेले और 55 विकेट लिए. वनडे में भी उन्‍होंने चार बार पांच विकेट हासिल किए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi