S M L

पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी के बीच चल रहा है 'रफ्तार' का ये कौन-सा मुकाबला?

फखर जमां के साथी ओपनिंग बल्लेबाज इमाम उल हक तेजी से उनके सबसे तेज 1000 रन बनाने के रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं

Updated On: Sep 22, 2018 02:11 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी के बीच चल रहा है 'रफ्तार' का ये कौन-सा मुकाबला?

पाकिस्तान के फखर जमान ने जबसे टीम में जगह बनाई तबसे अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. उनकी इसी आक्रमक बल्लेबाजी के कारण वह विरोधी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बन जाते हैं. फखर जमान ने अपनी इसी अंदाज की बल्लेबाजी के चलते इस साल वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स का सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था.

यह रिकॉर्ड उन्होंने 38 साल के अंतराल के बाद तोड़ा था तो लगा कि अब उनका रिकॉर्ड भी अगले कई सालों तक नहीं टूटेगा. लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं. मौजूदा समय को देखें तो लगता नहीं कि उनका यह रिकॉर्ड ज्यादा दिनों तक नहीं ठहरने वाला है. फखर जमां के साथी ओपनिंग बल्लेबाज इमाम उल हक तेजी से उनके इस रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं. एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वह 80 रन बनाकर रन आउट हो गए. इस तरह से वनडे क्रिकेट में उनके रनों की संख्या 12 पारियों में 676 रन हो गई है.

अब उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अगली 5 पारियों में 324 रनों की दरकार है.जिस तरह की फॉर्म में वह हैं उसे देखते हुए उनके लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना कोई बड़ी बात मालूम नहीं पड़ती. वह अब तक चार शतक और दो अर्धशतक अपने नाम कर चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 67.6 का रहा है जो कमाल का है. साथ ही जिस निरंतरता के साथ रन बना रहे हैं उसका कोई जवाब नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi