S M L

जब ब्रायन लारा भी भारत में सीरीज नहीं जिता सके तो हम क्या चीज हैं- जेसन होल्डर

हैदराबाद टेस्ट से पहले अपने आलोचकों पर बरसे कैरेबियाई कप्तान

Updated On: Oct 10, 2018 05:54 PM IST

FP Staff

0
जब  ब्रायन लारा भी भारत में सीरीज नहीं जिता सके तो हम क्या चीज हैं- जेसन होल्डर

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम के राजकोट टेस्ट में हुई दुर्दशा पर हर की फब्तियां कस रहा है. इन आलोचनाओ के जवाब में कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने भी एक ताना कसा है. होल्डर ने अपनी टीम के आलोचकों पर ताना कसते हुए कहा है कि यहां तक कि 90 के दशक की कैरेबियाई टीम भी भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई जबकि उस टीम में ब्रायन लारा जैसा बल्लेबाज भी था.

दरअसल वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 1994 में भारत में टेस्ट मैच जीता था और लारा ने मोहाली में खेले गये इस मैच की दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे. उन्होंने भारत में यह एकमात्र सीरीज खेली थी.

राजकोट में वेस्टइंडीज के लचर प्रदर्शन के बाद आलोचकों की कड़ी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर होल्डर ने कहा, ‘हम दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेल रहे हैं. और इतिहास गवाह है कि हम 1994 के बाद से यहां टेस्ट मैच नहीं जीते हैं और मुझे लगता है कि ब्रायन लारा और अन्य दिग्गज खिलाड़ी तब खेल रहे थे.’

हाल में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर ने कैरेबियाई देशों के युवाओं की आलोचना की जो केवल टी20 यानी आईपीएल का करार हासिल करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं लेकिन वर्तमान कप्तान ने नाम लिए बिना इससे विपरीत विचार रखे.

होल्डर ने कहा, ‘हर कोई अपने विचार रखने के लिये स्वतंत्र है. मेरा ध्यान इस पर होता है कि मुझे क्या करना है और टीम को क्या करना चाहिए. इस पर चिंता करने की जरूरत नहीं है कि लोग क्या कह रह हैं क्योंकि लोग हमेशा कुछ ने कुछ कहते रहते हैं.’

बहरहाल इस सीरीज क दूसरा टेस्ट शुक्रवार से हैदराबाद में शुरू होगा.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi