S M L

आखिरकार इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने किया बेन स्टोक्स को सस्पेंड

झगड़े की वीडियो वायरल होने के बाद लिया फैसला, अब उनके एशेज में खेलने पर भी संदेह

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 07:06 PM IST

0
आखिरकार इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने किया बेन स्टोक्स को सस्पेंड

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के झगड़े का वीडियो वायरल होने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आज उन्हें निलंबित कर दिया है. इस घटना के समय स्टोक्स के साथ रहे एलेक्स हेल्स को भी निलंबित कर दिया गया है. ईसीबी के कहा कि दोनों खिलाड़ी पूर्ण वेतन पर रहेंगे और अनुशासनात्मक आयोग के फैसले के बाद कुछ निर्णय लिया जाएगा. अब इन दोनों के एशेज में खेलने पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

ईसीबी ने कहा,  'इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चयन नहीं होगा. इस वीडियो में स्टोक्स दो लोगों के साथ हाथापाई करते हुए दिख रहे हैं. जिसमें से एक के हाथ में बोतल है. हाथापाई में स्टोक्स के हाथ में चोट लगने के बावजूद भी उन्हें एशेज के लिए जो रूट के नेतृत्व में चुनी गई 16 सदस्यीय टीम का उप कप्तान बनाया गया था.

इससे पहले ईसीबी ने कहा था कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही है, जो सभी मौजूद सबूतों की पड़ताल करेगी और हमें उस प्रक्रिया का सम्मान करना चाहिए. सोमवार को तड़के गिरफ्तार होने के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के चौथे मैच से बाहर रहना पड़ा था. हालांकि शाम में उन्हें बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया था.

टीम के कोच ट्रेवर बेलिस से जब सीरीज के बीच में देर रात तक खिलाड़ियों के बाहर रहने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, सीरीज के बीच में खिलाड़ियों का देर रात तक बाहर रहना गैर पेशेवर था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi