S M L

श्रीलंका में बदले हालात से टेंशन में है इंग्लैंड की क्रिकेट टीम

कोलंबो में टेस्ट मैच खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ब्रिटिश हाइकमीशन की सलाह पर चल रही है

Updated On: Oct 30, 2018 02:56 PM IST

FP Staff

0
श्रीलंका में बदले हालात से टेंशन में है इंग्लैंड की क्रिकेट टीम
Loading...

श्रीलंका में जारी राजनीतिक संकट और उसके बाद फैली अराजकता के बीच इस देश का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम सतर्क हो गई है. वनडे सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज की बारी है और उसके लिए इंग्लिश टीम कोलंबों में है. श्रीलंका के मौजूदा हालात के मद्देनजर अब इंग्लैंड की टीम ब्रिटिश हाइकमीशन की सलाह के मुताबिक ही चल रही है.

इंग्लैंड के क्रिकेटरों को इस समय राजनीतिक उथलपुथल से जूझ रहे श्रीलंका में किसी भी तरह के राजनीतिक प्रदर्शनों से दूर रहने की ताकीद की गई है.

श्रीलंका में राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने देश के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बर्खास्त करके उनकी जगह पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को शपथ दिलाई है जिसके बाद से श्रीलंका में हालात सामन्या नहीं हैं.

इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता डैनी रूबेन ने कहा है , ‘ हम सतर्कता बरत रहे हैं और राजनीतिक सभाओं या प्रदर्शनों से बच रहे हैं.’  उन्होंने कहा, ‘ हमें श्रीलंका में राजनीतिक प्रदर्शनों की जानकारी है लेकिन हम पूरा ध्यान पहले टेस्ट की तैयारी पर लगा रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि कोलंबो में चार दिवसीय अभ्यास मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट गॉल में छह नवंबर से खेला जाएगा. इस बीच श्रीलंका मे मौजूद इंग्लिश क्रिकेटरों की सतर्कता उस वक्त और बढ़ गई जब श्रीलंका को 1996 का वरल्ड कप जिताने वाले कप्तान र्जुन रणतुगा पर हमला हुआ. बहरहाल इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा तो अभी बूरकरार है लेकिन अगर हालात और खराब होते हैं तो फिर यह दौरा रद्द होने के हालात भी पदा हो सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi