S M L

मोईन अली ने इंग्लिश टीम को उन्हें 'ओसामा' कहने की शिकायत दर्ज कराने से रोका था- कोच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाड़ी मोईन अली के इस आरोप की जांच शुरू कर दी है

Updated On: Sep 17, 2018 04:52 PM IST

FP Staff

0
मोईन अली ने इंग्लिश टीम को उन्हें 'ओसामा' कहने की शिकायत दर्ज कराने से रोका था- कोच

हाल ही में इंग्लिश क्रिकटर मोईन अली ने खुलासा किया था कि 2015 की एशेज सीरीज के दौरान एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने मैच के दौरान छींटाकशी में उन्हें ओसामा कह कर बुलाया था और अब इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच शुरू कर दी है.

वहीं इस पूरे मसले के अहम गवाह इंग्लैंड के कोच ट्रैवर बेलिस ने कहा है कि उस वक्त मोईन अली इस मसले को और आगे ले जाना नहीं चाहते थे लिहाजा उन्होंने इंग्लैंड की टीम को इसकी आधिकारिक शिकायत दर्ज  कराने से रोक दिया और उन्होंने अनौपचारिक तौर पर इसकी शिकायत ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लीमन से की थी जिसके जवाब में उस ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर ने ऐसा कहने से इनकार किया था.

द टेलीग्राफ के मुताबिक कोच बेलिस का कहना है कि मोईन उस वक्त बस इस बात से ही संतुष्ट थे कि ऑस्ट्रलियाई कोच तक उनकी शिकायत पहुंच गई है लिहाज उन्होने मामले को आगे नहीं बढ़ाया.

मोईन अली ने हाल ही में इस पूरे वाकिए का खुलासा एक इंटरव्यू में यह बताने के लिए किया था कि वह क्यों ऑस्ट्रेलियाई टीम से नफरत करते हैं. मोईन अली के इस खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हरकत में आया है  और उसने इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से इसकी आधिकारिक जानकारी मांगी है.

पिछले दिनों बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद हुई शर्मिंदगी के बाद  से क्रिकेट ऑस्ट्रलिया अपने खिलाड़ियों के आचरण को लेकर बेहद सजग हो गया है और अब देखना होगा कि क्या मोईन अली उस क्रिकेटर के नाम का खुलासा करेंगे जिसने उन्हें दुर्दांत आकंकवादी ओसामा बिन लादेन की संज्ञा दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi