S M L

इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी का श्रेय आईपीएल को दिया जोस बटलर ने

बटलर ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के साथ बिताए गए समय में उन्होंने स्वयं पर विश्वास करना सीखा

Updated On: Jun 05, 2018 03:53 PM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी का श्रेय आईपीएल को दिया जोस बटलर ने

इंग्लैंड के जोस बटलर ने टेस्ट टीम में वापसी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को देते हुए कहा कि वहां से मिले आत्मविश्वास का फायदा उन्हें यहां रन बनाने में मिला.  बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ लॉडर्स पर पहले टेस्ट में 67 रन बनाए थे जिसके बाद लीड्स में नाबाद 80 रन बनाए. बटलर ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के साथ बिताए गए समय में उन्होंने स्वयं पर विश्वास करना सीखा. पिछले माह समाप्त हुए आईपीएल में राजस्थान के लिए बटलर ने छह पारियों में पांच अर्धशतक लगाए थे. इस प्रदर्शन के कारण वह एक दृष्टिकोण हासिल कर पाने में सफल रहे.

जनवरी 2014 से प्रथम श्रेणी शतक नहीं बना सके बटलर का पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए चयन चौंकाने वाला था. बटलर ने कहा, ‘आईपीएल से मेरा आत्मविश्वास कई गुना बढ़ा. भारत में उस तरह दबाव के हालात में इतने सारे दर्शकों के सामने खेलना. इससे मुझे पता चला कि मैं कहां हूं और कहां जा सकता हूं. इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा.’

उन्होंने कहा, ‘ मेरे लिए सफलता का मूलमंत्र है कि अपने पर दबाव डाले बिना खुलकर खेलो. अब मैं टेस्ट में भी वैसे ही सोचता हूं. बाहरी तत्वों के बारे में नहीं सोचता और पूरा फोकस अपने खेल पर रखता हूं.  टी-20 में मैच लगातार होते हैं तो आपको पता होता है कि फिर दूसरा मौका मिलने को है. एक नाकामी के बाद फिर आप कामयाब हो सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा नहीं होता.’ बटलर ने कहा कि अब वह अपना खेल खेलने और स्वयं पर विश्वास करने की कोशिश कर रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi