S M L

इंग्लैंड क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे से करेगी ‘महत्वपूर्ण’ साल की शुरुआत

यह साल इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे वनडे विश्व कप के साथ एशेज की मेजबानी करेंगे

Updated On: Jan 12, 2019 03:48 PM IST

AFP

0
इंग्लैंड क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे से करेगी ‘महत्वपूर्ण’ साल की शुरुआत

इंग्लैंड पिछले कुछ वर्षों के अपने क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण साल की शुरुआत वेस्टइंडीज दौरे से करेगा जहां टीम को तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. यह साल इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे वनडे विश्व कप के साथ एशेज की मेजबानी करेंगे. टीम अब तक एक बार भी वनडे विश्व कप का खिताब जीतने में सफल नहीं रही है.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन भी मानते हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह ‘पीढ़ी में एक बार’ जैसा मौका है. वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत अगले सप्ताह वेस्टइंडीज बोर्ड एकादश के खिलाफ बारबाडोस में अभ्यास मैच से होगी. जो रूट की अगुआई वाली टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है तो वही इयान मोर्गन के नेतृत्व वाली वनडे टीम शीर्ष पर है. वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट रैंकिंग में आठवें जबकि वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है.

टेस्ट में इंग्लैंड की टीम शानदार लय में है जिसने श्रीलंका में सीरीज जीतने के साथ अपने घर में भारत को 4-1 से मात दी थी. टीम हालांकि वेस्टइंडीज में 1968 के बाद सिर्फ एक बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर सकी है. माइकल वॉन की कप्तानी में टीम ने 2004 में 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi