S M L

इंग्‍लैंड टीम में इस खिलाड़ी ने ली संन्‍यास ले चुके कुक की जगह

नवंबर में इंग्‍लैंड टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है

Updated On: Sep 22, 2018 10:00 AM IST

FP Staff

0
इंग्‍लैंड टीम में इस खिलाड़ी ने ली संन्‍यास ले चुके कुक की जगह

भारत के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद इंटरेनशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले एलिस्‍टर कुक की जगह इंग्‍लैंड टीम में रोरे बर्न्‍स ने ली हैं. सर्रे के नए बल्लेबाज बर्न्स को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली 16 सदस्यीय इंग्‍लैंड टीम में शामिल किया गया है. इस दौरे पर इंग्लैंड को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं.

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बायें हाथ के बल्लेबाज कुक की जगह लेने वाले बर्न्स की कप्तानी में सर्रे की टीम इस साल काउंटी चैंपियन बनी थी और उन्होंने सबसे ज्यादा 1319 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 69 का रहा.

बर्न्‍स के अलावा सीमर ओली स्‍टोन और जो डेनी को भी पहली बार टेस्‍ट टीम में मौका  दिया गया है. 32 साल के डेनी की इसी के साथ 8 साल बाद टीम में भी वापसी हुई है. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की ओर से 9 वनडे और 5 टी 20 मैच खेल गए हैं. स्‍टोन को इसी सप्‍ताह पहली बार  इंग्‍लैंड की वनडे टीम में  शामिल किया गया था और अब टेस्‍ट टीम में भी उन्‍हें मौका दिया गया है.

टीम:

जो रूट (कप्तान),मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरे बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, जो डेन्ली, कीटोन जेनिंग्स, जैक लीच, ओलिवर पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, ओले स्टोन और क्रिस वोक्स.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi