S M L

England vs Sri lanka: नए खिलाड़ी की पारी बेयरस्‍टो पर पड़ी भारी, नहीं मिली टीम में जगह

बेन फोएक्‍स को चोटिल बेयरस्‍टो के विकल्‍प के रूप में टीम में जगह मिली थी और बेन ने डेब्‍यू मैच में ही शतक जड़कर चयनकर्ताओं के सामने मुश्किल खड़ी कर दी थी

Updated On: Nov 13, 2018 04:52 PM IST

FP Staff

0
England vs Sri lanka: नए खिलाड़ी की पारी बेयरस्‍टो पर पड़ी भारी, नहीं मिली टीम में जगह

श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से कैंडी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड क्रिकेट ने टीम की घोषण कर दी है और पहले टेस्‍ट में बड़ी जीत दिलवाने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. इसका मतलब दूसरे टेस्‍ट के लिए जोस बटलर, जॉनी बेयरस्‍टो और नए खिलाड़ी बेन फोएक्‍स के चयन को लेकर जो दुविधा बन हुई थी, उसमें चयनकर्ताओं में कड़ा फैसला लेते हुए डेब्‍यू मैच में शतक जड़ने वाले फोएक्‍स को चोट के बाद वापसी कर रहे जॉनी बेयरस्‍टो पर प्राथमिकता दी और टीम में बनाए रखा. दरअसल दूसरे टेस्‍ट मैच के लिए टीम चयन को लेकर इंग्‍लैंड क्रिकेट दुविधा में फंस गई थी.

उनके सामने जोस बटलर के चयन को लेकर दुविधा बनी हुई थी. इंग्लिश टीम की पहली दुविधा तो यह थी कि जॉनी बेयरस्टो फिट हो गए हैं और अब टीम में विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा. जबकि विकल्प के तौर पहले टेस्‍ट मैच में खेले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बेन फोएक्स ने टेस्ट पदार्पण करते हुए शानदार शतक जड़ा. इंग्लैंड को तीसरे नंबर पर नियमित बल्लेबाज की जरुरत थी और विकेटकीपर बल्‍लेबाज बटलर इस स्थान के लिए भी दावेदार हैं. बेयरस्‍टो वनडे सीरीज के दौरान फुटबॉल खेलते समय चोटिल हो गए थे, जिससे वह अब उबर चुके हैं. सीमित ओवरो में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने वाले बटलर सुनिश्चित नहीं थे कि बुधवार से शुरू होने वाले मैच में कौन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेगा.

गॉल में पहले टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड ने 211 रन से जीत हासिल की थी, जिसमें फोएक्‍स में अहम योगदान दिया था और ऐसे में उनको बाहर बैठाना का फैसला कड़ा होगा. फोएक्‍स में 107 रन की अहम पारी खेली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi