S M L

गॉल के मैदान पर हेराथ ने रचा इतिहास, रूट बने 100वां शिकार

मैच से पहले हेराथ अपने इस मुकाम से एक विकेट ही दूर थे

Updated On: Nov 06, 2018 01:40 PM IST

FP Staff

0
गॉल के मैदान पर हेराथ ने रचा इतिहास, रूट बने 100वां शिकार
Loading...

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी ने जो रूट का शिकार करके खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गॉल के मैदान पर उन्होंने अपने 100 विकेट पूरे किए. यह वही मैदान है जिसपर 19 साल पहले हेराथ ने डेब्यू किया था. मैच से पहले हेराथ अपने इस मुकाम से एक विकेट ही दूर थे. 34 रनों पर रूट को पवेलियन भेजकर उन्होंने यह खास मुकाम हासिल किया है.

हेराथ का यह अंतिम टेस्ट मैच और उन से पहले एक मैदान पर 100 विकेट लेने का कारनामा सिर्फ हमवतन मुथैया मुरलीधरन और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडसरन ही कर पाए हैं. मुरलीधरन ने गॉल, कैंडी और एसएससी कोलंबो में विकेटो का सैकड़ा पूरा किया था जबकि एंडरसन ने लॉर्डस के मैदान पर यह कीर्तिमान स्थापित किया. हेराथ के नाम इस मैच से पहले 92 टेस्ट में 430 विकेट है.

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही. दिग्गज एलिस्टेयर कुक की जगह टीम में शामिल हुए रोरी बर्न्स (09) सुरंगा लकमल की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे. लकमल ने अगली गेंद पर ही मोइन अली को बोल्ड कर दिया. 12 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान रूट ने कीटोन जेनिंग्स (46) के साथ 62 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को हेराथ ने रूट को बोल्ड कर तोड़ा.

रूट के पवेलियन जाने के बाद दिलरूवान परेरा ने कीटोन जेनिंग्स और बेन स्टोक्स (07) का विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. लंच के समय टीम 113 पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi