विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका, तीसरा टेस्ट : मोईन अली की हैट्रिक, इंग्लैंड ने हासिल की 239 रन से जीत

पहली पारी में शतक लगाने वाले बेन स्टोक्स बने मैन ऑफ द मैच, इंग्लैंड सीरीज में 2-1 से आगे

FP Staff Updated On: Jul 31, 2017 10:56 PM IST

0
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका, तीसरा टेस्ट : मोईन अली की हैट्रिक, इंग्लैंड ने हासिल की 239 रन से जीत

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 239 रन से बड़ी जीत हासिल की है. मैच की चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने मैच को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली ने मेहमान टीम के इरादों पर पानी फेर दिया. साउथ अफ्रीका की टीम 252 रन पर सिमट गई.

मोईन की हैट्रिक ने मैच के अंतिम क्षणों को बेहद रोमांचक बना दिया साथ ही उस अफ्रीकी बल्लेबाज को भी अपना शिकार बनाया जो इस मैच को ड्रॉ की तरफ ले जा सकते थे. इसके साथ ही मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली हैट्रिक भी पूरी की.

इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली ने द. अफ्रीका के अरमानों पर पानी फेरते हुए ओवल में अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक लगाई. उन्होंने दूसरी पारी के 76वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डीन एल्गर को क्लीन बोल्ड कर दिया. एल्गर कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 228 गेंद पर 136 रन की पारी खेली थी. इसके बाद इसी ओवर की अगली गेंद पर यानी छठी गेंद पर मोइन ने कैसिगो रबादा को बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया. मोईन की गेंद पर रबादा का कैच बेन स्टोक्स ने पकड़ा. मोइन ने अपना तीसरा विकेट 78वें ओवर की पहली गेंद पर लिया. उन्होंने मोर्ने मोर्कल को शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट किया. इस तरह से मोईन ने अपने टेस्ट करियर की पहली  हैट्रिक पूरी की.

इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन और दूसरी पारी में 313 रन का स्कोर बनाया था. साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 175 रन ही बना सकी थी. पहली पारी में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. चार टेस्ट मैचों की इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड मेहमान टीम साउथ अफ्रीका से 2-1 से आगे हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi