विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंग्लैंड- साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट, दूसरा दिन: स्टोक्स की आंधी के बाद रोलैंड का तूफान

स्टोक्स ने 112 रन बनाए, रोलैंड ने 4 विकेट लिए

FP Staff Updated On: Jul 29, 2017 10:35 AM IST

0
इंग्लैंड- साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट, दूसरा दिन: स्टोक्स की आंधी के बाद रोलैंड का तूफान

लंदन के जिस ओवल मैदान पर साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाजों की हवा खराब हो रही थी उसी मैदान की पिच पर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने शानदार शतक जड़ दिया.

बेन स्टोक्स ने अपने करियर का 5वां टेस्ट शतक जमाते हुए 112 रनों की पारी खेली. स्टोक्स के अलावा एलिस्टर कुक ने 88 रन बनाए जिसके दम पर इंग्लिश टीम पहली पारी में अपना स्कोर 353 रनों तक पहुंचा सकी.  साउथ अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा और मॉर्ने मॉर्कल ने 3-3 विकेट झटके जबकि फिलेंडर को 2 विकेट मिले

जवाब में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए. अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं रोलैंड ने साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ते हुए 4 विकेट लिए.

बेन स्टोक्स का कारनामा

ओवल में शतक जड़ने वाले बेन स्टोक्स ने अपनी पारी के दौरान एक बेहद की खास कारनामे को अंजाम दिया. स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए.

इंग्लैंड के लिए 16 साल बाद किसी खिलाड़ी ने टेस्ट मैच में लगातार 3 छक्के लगाए. वैसे इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो टेस्ट मैच में लगातार 3 छक्के 3 साल पहले टिम साउदी के बल्ले से लगे थे जिन्होंने साल 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया था.

बेन स्टोक्स ने केशव महाराज की 3 गेंदों पर 3 छक्के तो लगाए ही साथ ही इस दौरान उन्होंने अपना शतक पूरा किया. स्टोक्स ने महाराज की गेंद पर दूसरा छक्का लगाकर अपना 5वां टेस्ट शतक पूरा किया.

बेन स्टोक्स को मॉर्ने मॉर्कल ने आउट किया लेकिन इससे पहले उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके 4 छक्के लगाए. आपको बता दें ओवल में चल रहे तीसरे टेस्ट में स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन भी पूरे किए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi