विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पहले टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका का स्कोर 214/5

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 09:28 AM IST

0
इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार अफ्रीका अभी भी इंग्लैंड से 244 रन पीछे है. दिन का खेल खत्म होने तक डे ब्रून (48) और कगीसो रबाडा (9) रन बनाकर खेल रहे हैं. पहली पारी में इंग्लैंड के 458 रनों के जवाब में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने अपना पहला विकेट हीनो कुन (1) के रूप में 10 रन के योग पर ही खो दिया.

पहला विकेट गिर जाने के बाद हाशिम आमला और कप्तान डीन एल्गर ने पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने टिककर खेलते हुए धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों खिलाड़ियों ने टीम के स्कोर को 70 के पार पहुंचा दिया. जब लगने लगा कि दोनों खिलाड़ी अब टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा देंगे तभी मोईन अली ने हाशिम आमला को आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दे दिया. आमला (29) रन बनाकर आउट हुए. टीम ने 82 रन पर अपने 2 विकेट खो दिए. अभी टीम के स्कोर में 16 रन और जुड़े थे कि एल्गर (54) भी आउट हो गए. इसके बाद टीम ने 104 रन के कुल योग पर डुयमिनी (15) का विकेट भी खो दिया.

104 रनों पर 4 विकेट गिर जाने के बाद टीम दबाव में आ गई. हालांकि इसके बाद बवूमा ने ब्रून के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों खिलाड़ियों ने स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया. इसी बीच ब्रून (48) रन बनाकर आउट हो गए. ब्रून के आउट होने के बाद रबाडा ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर 214 रन बना लिए. इंग्लैंड की तरफ से मोईन और ब्रीड को 2-2, जबकि एंडरसन को 1 विकेट हासिल हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi