S M L

इंग्लैंड को उसी धरती पर मात देने का दम भर रहा है पाकिस्तान

गुरवार से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट शुरु होगा

FP Staff Updated On: May 23, 2018 03:25 PM IST

0
इंग्लैंड को उसी धरती पर मात देने का दम भर रहा है पाकिस्तान

इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची पाकिस्तान की टीम के कोच मिकी आर्थर का मानना है कि उनकी बेखौफ टीम गुरुवार से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिये पूरी तरह से तैयार है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरों पर जीत से वंचित रही इंग्लैंड टीम को अपनी सरजमीं पर खेलने का फायदा मिलेगा. विदेश दौरों पर पिछले 13 टेस्ट में वह जीत दर्ज नहीं कर सकी है. दूसरी ओर पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले आयरलैंड को पांच विकेट से हराया था.

पाकिस्तान के कोच आर्थर ने दावा करते हुए कहा है, हम यहां जीतने के लिए ही आए हैं. हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की जमात है जो युवा हैं और डरते नहीं है. अगर हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके तो इंग्लैंड दबाव में आ जाएगा.’

दरअसल इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम अभी स्थिर नहीं है. कप्तान जो रूट को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर तीसरे नंबर पर रखा गया है जबकि विकेटकीपर जानी बेयरस्टा पांचवें और जोस बटलर सातवें नंबर पर होंगे.

दो साल पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 2 -2 से ड्रा पर रोका था. उसके बाद से मिसबाह उल हक और यूनिस खान रिटायर हो चुके हैं लेकिन पाकिस्तानी खेमे को उम्मीद है कि अजहर अली और असद शफीक उनकी कमी पूरी करेंगे.

वहीं पूर्व टेस्ट बल्लेबाज इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक पर भी नजरें होंगी जिसने अभी तक इस दौरे पर तीन मैचों में तीन अर्धशतक लगाए हैं.

पाकिस्तान के साथ इंग्लैंड की इस सीरीज में इंग्लिश खिलाड़ियों पर टीम इंडिया भी नजर लगाए रखेगी क्यों इसके ठीक बाद भारत को इंग्लैंड का दौरा करना है.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi