S M L

England vs Pakistan, 2nd test : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत को यादगार बनाना चाहते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा

Bhasha Updated On: May 31, 2018 06:51 PM IST

0
England vs Pakistan, 2nd test : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत को यादगार बनाना चाहते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड में अपने क्रिकेट करियर का सबसे शानदार और सबसे बुरा दौर देखा है. लेकिन अब उनका लक्ष्य शुक्रवार से हेडिंग्ले में होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच जीत कर सीरीज को यादगार बनाने पर होगा.  आमिर को उम्मीद है कि टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतेगी जो उनकी ‘ सर्वश्रेष्ठ यादों’ में एक होगा. आमिर ने लार्ड्स के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने मैच की पहली पारी में एक और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे. पाकिस्तान ने यह मैच नौ विकेट से जीता था.

आमिर ने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स के मैदान पर छह विकेट लिए थे, लेकिन स्पॉट फिक्सिग मामले में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था और उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा था. आमिर ने कहा, ‘अगर हम यह मैच जीतते है तो मुझ लगेगा कि यह मेरी जिंदगी का सर्वश्रेष्ठ क्षण होगा.’

बेन स्टोक्स का खेलना संदिग्ध

पाकिस्तान की टीम में चोटिल बाबर आजम की जगह फखर जमां को शामिल किया गया है. इंग्लैंड ने मार्क स्टोनमैन की जगह सलामी बल्लेबाज किटोन जेनिंग्स को टीम में शामिल किया है. स्टोनमैन ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में महज 13 रन बनाए थे. बेन स्टोक्स की मांसपेशियों में खिचाव है और एहतियात के तौर पर सैम कुरेन को टीम में शामिल किया गया है जिन्होंने अभी एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi