S M L

इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरा टेस्ट, पहला दिन: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिखाया दम, 174 पर सिमटी पाकिस्तान

लीड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने चाय तक ही पाकिस्तान की पारी को 174 पर समेट दिया

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 03:01 PM IST

0
इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरा टेस्ट, पहला दिन: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिखाया दम, 174 पर सिमटी पाकिस्तान

पहले टेस्ट मिली हार के बाद इंग्लैंड अब पाकिस्तान को किसी भी हाल में हल्के में नहीं लेना चाहता है. शुक्रवार को टीम ने इसी बात को सच को कर दिखाया. लीड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने चाय तक ही पाकिस्तान की पारी को 174 पर समेट दिया. वहीं दिन का खेल कत्म होते होते इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 106 रन बना लिए थे. स्टुअर्ट ब्रॉड , क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन के तीन-तीन विकेट के दम पर इंग्लैंड अब मजबूत स्थिति में है.

सीरीज का पहला मैच नौ विकेट से गंवाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने संभल कर और सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की जिसका उपहार उन्हें विकटों के मामले में मिला. ब्रॉड ने 38, एंडरसन ने 43 जबकि वोक्स ने 55 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए.

शुरुआती स्पैल में ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इमाम उल हक (00) को स्लिप में खड़े कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराया. इसके बाद उन्होंने अजहर अली (02) को एलबीडब्ल्यू कर स्कोर दो विकेट पर 17 रन कर दिया.

ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के 14 ओवर के स्पैल की गेंदबाजी के बाद आए वोक्स ने हैरिस सोहेल (28) और असद शाफिक (27) को स्लिप में कैच करा पवेलियन की राह दिखाई.

फहीम अशरफ को खाता खोलने से पहले ही एंडरसन ने पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान के सात विकेट 79 रन पर गिर गए थे जिसके बाद शादाब ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर 95 रन जोड़े. शादाब आखिर तक मैदान पर टिके रहे. इंग्लैंड को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज में हार से बचने के लिए यह मैच जीतना होगा.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने इस मैच में उतरने के साथ ही लगातार 154 टेस्ट खेलने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया. उनसे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर के नाम था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi