S M L

England vs Pakistan, 2nd test : इंग्लैंड ने दो दिन का खेल रहते पाकिस्तान को पारी और 55 रन से धोया

दो मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को पारी और 55 रन के अंतर से करारी मात दी. इस तरह दो मैचों की सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई

FP Staff Updated On: Jun 03, 2018 10:26 PM IST

0
England vs Pakistan, 2nd test : इंग्लैंड ने दो दिन का खेल रहते पाकिस्तान को पारी और 55 रन से धोया

स्टुअर्ट ब्रॉड और डोमिनिक बेस की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन रविवार को पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. इससे पहले लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को नौ विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. पिछले साल सितंबर में वेस्टइंडीज को मात देने के बाद इंग्लैंड की टेस्ट मैच में यह पहली जीत है. इस दौरान उन्हें आठ मैचों में से छह में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह टीम लगातार तीसरी सीरीज गंवाने से बच गई.

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैड ने 302/7 विकेट से आगे खेलना शुरू किया. जोस बटलर ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 363 रन के स्कोर तक पहुंचाया. शनिवार को चार रन के स्कोर पर हसन अली ने बटलर का कैच टपका दिया था जो पाकिस्तान को महंगा पड़ा. उन्होंने रविवार को तेज गेंदबाज अब्बास की लगातार दो गेंद पर चौका और फिर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्हें 66 रन के स्कोर पर सलाहुद्दीन ने एक और जीवनदान दिया. जब वह 80 रन पर थे तब दूसरी छोर से टीम के अंतिम बल्लेबाज जेम्स एंडरसन (05) हसन अली (82 रन पर दो विकेट) के शिकार बन गए. बटलर ने 101 गेंद की नाबाद 80 रन की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए.

189 रन की बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान बल्लेबाजों को पिच पर नहीं टिकने दिया. पाकिस्तान की पूरी टीम 134 रन पर ढेर हो गई. इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीसरे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया. स्टुअर्ट ब्रॉड और डोमिनिक बेस इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे. दोनों ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में तीन-तीन विकेट हासिल किए. वहीं जेम्स एंडरसन ने दो विकेट चटकाए. जोस बटलर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज में दस विकेट लेने वाले मोहम्मद अब्बास को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi