S M L

England vs Pakistan, 1st test : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी नौ विकेट से करारी शिकस्त

पाकिस्तान को जीत के लिए 64 रन का लक्ष्य मिला और उसने लंच से पहले ही एक विकेट पर 66 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की

Updated On: May 27, 2018 06:06 PM IST

FP Staff

0
England vs Pakistan, 1st test : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी नौ विकेट से करारी शिकस्त

अपने गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर रविवार को मेजबान इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में नौ विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने खेल के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में बाकी बचे चार विकेट 25 गेंदों का सामना करके गंवाए और उसकी टीम 242 रन पर आउट हो गई.

पाकिस्तान को जीत के लिए 64 रन का लक्ष्य मिला और उसने लंच से पहले ही एक विकेट पर 66 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इमाम उल हक 18 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डोमिनिक बेस पर विजयी चौका जड़ने वाले हैरिस सोहेल ने नाबाद 39 रन बनाए. इंग्लैंड की यह पिछले दस टेस्ट मैचों में सातवीं हार है. दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा.

इंग्लैंड को दोनों पारियों में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण हार झेलनी पड़ी. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए उसकी टीम 184 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान ने इसके जवाब में 363 रन बनाए थे. दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 110 रन था इसके बाद जोस बटलर (67) और अपना पहला टेस्ट खेल रहे डोमिनिक बेस (57) के अर्धशतकों से उसने पारी की हार टाली.

इंग्लैंड ने सुबह छह विकेट पर 235 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन केवल सात रन जोड़कर उसने बाकी बचे चारों विकेट गंवा दिए. बटलर अपने शनिवार के स्कोर में केवल एक रन जोड़ पाए. इसके बाद मार्क वुड (04) और स्टुअर्ट ब्रॉड (00) ने विकेट के पीछे कैच थमाए. बेस भी शनिवार के स्कोर में दो रन जोड़कर आखिरी बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi