S M L

ENG vs NZ: टेलर और सेंटनर ने न्यूजीलैंड को दिलाई रोमांचक जीत

न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को इंग्लैंड को अंतिम ओवर में तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली

Updated On: Feb 25, 2018 05:59 PM IST

Bhasha

0
ENG vs NZ: टेलर और सेंटनर ने न्यूजीलैंड को दिलाई रोमांचक जीत

रॉस टेलर के शतक और मिचेल सेंटनर की आक्रामक पारी से न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को इंग्लैंड को अंतिम ओवर में तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. उतार- चढ़ाव से भरे मैच में सेंटनर ने अंतिम ओवर में चार गेंद शेष रहते क्रिस वोक्स पर छक्का जड़कर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी.

बेन स्टोक्स ने नाइटक्लब के बाहर कथित हाथापाई के मामले के पांच महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और टॉम लैथम के विकेट के साथ इंग्लैंड को वापसी दिलाई लेकिन मेजबान टीम को जीत से नहीं रोक पाए. सेंटनर ने हालांकि 27 गेंद में चार छक्कों और दो चौकों से नाबाद 45 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड के आठ विकेट पर 284 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए हालांकि टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 10वें ओवर में 27 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे. टेलर (113) ने इसके बाद अपना 18वां शतक जड़ने के अलावा लैथम (79) के साथ चौथे विकेट के लिए 178 रन जोड़कर टीम को संकट से निकाला। स्टोक्स ने लैथम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. लैथम के आउट होने के बाद मध्यक्रम ध्वस्त हो गया। हेनरी निकोल्स खाता खोले बिना पवेलियन लौटे जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम दो रन ही बना पाए.

मेजबान टीम ने 10 रन के भीतर तीन विकेट गंवाए जिससे उसका स्कोर तीन विकेट पर 205 रन से छह विकेट पर 215 रन हो गया. टेलर ने इसके बाद रन गति बढ़ाने की कोशिश की लेकिन जब 25 गेंद में 45 रन बनाने थे तब वह आदिल राशिद की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में स्टंप आउट हो गए.

इंग्लैंड की टीम का पलड़ा इस समय भारी था लेकिन सेंटनर ने ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को जीत दिला दी. इससे पहले इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 75 गेंद में 71 रन की पारी खेली जबकि बटलर ने अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट होने से पहले 65 गेंद में 79 रन बनाए.

इंग्लैंड की टीम एक समय 300 से अधिक के स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने 42 से 48 ओवर के बीच सिर्फ 31 रन देकर रन गति पर अंकुश लगाया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टोक्स 22 गेंद में सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चौथे ओवर में जानी बेयरस्टा (04) के आउट होने पर क्रीज पर आए रूट ने सलामी बल्लेबाज जेसन राय (49) के साथ दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े.

रूट को शुरू में लय हासिल करने में दिक्कत हुई लेकिन उन्होंने बाद में आकर्षक शाट खेले और 53 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. रूट को 69 रन के स्कोर पर मिशेल सेंटनर की गेंद पर जीवनदान मिला लेकिन दो रन बाद वह कोलिन मुनरो की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 75 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा. बटलर 29वें ओवर में स्टोक्स के आउट होने पर क्रीज पर उतरे. उन्होंने सेंटनर पर चौका जड़ने के बाद ईश सोढ़ी पर लगातार तीन छक्के मारे. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के जड़े. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट, सेंटनर और सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi