S M L

Eng vs Aus, 3rd odi: नॉटिंघम के मैदान पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर इंग्लैंड ने हासिल की वनडे की ऐतिहासिक जीत

. इंग्लैंड 50 ओवर में छह विकेट खोकर 481 रनों का रिकॉर्ड विशाल स्कोर खड़ा किया, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड है

FP Staff Updated On: Jun 20, 2018 01:38 PM IST

0
Eng vs Aus, 3rd odi: नॉटिंघम के मैदान पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर इंग्लैंड ने हासिल की वनडे की ऐतिहासिक जीत

मंगलवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान जो कुछ हुआ उनसे साबित कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बुरे दिन अभी खत्म नहीं होने वाले हैं. इंग्लैंड ने नॉटिंघम के मैदान पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया. इंग्लैंड 50 ओवर में छह विकेट खोकर 481 रनों का रिकॉर्ड विशाल स्कोर खड़ा किया.

नॉटिंघम में खेले सीरीज के तीसरे वनडे में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी चुनकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इंग्लैंड की सलामी जोड़ी जेसन रॉय और जॉनी बेस्टो ने शुरुआत से ही बड़े स्कोर की नींव रख दी. मैदान पर चौके छक्के बरसने लगे. इंग्लैंड को पहला झटका 159 रनों पर जब रॉय 82 रन बनाकर वापस लौट गए. उनके जाने के बाद मैदान पर एलेक्स हेल्स उतरे. दोनों के तेज-तीखे और ताबड़तोड़ क्रिकेट की बदौलत इंग्लैंड का स्कोर 35 ओवर से पहले ही 300 के पार जा पहुंचा.

हेल्स ने अपनी पारी में 92 गेंदों का सामना करते हुए 147 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. कप्तान मॉर्गन ने 21 गेंदों पर अर्धशतक ठोका और सबसे तेज ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बने. मॉर्गन 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 30 गेंदों पर 67 रन बनाए.

इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 37 ओवर में 239 रन पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 242 रन से हार गई. ये रनों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार है तो वहीं इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत भी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi