S M L

England vs Australia 2nd ODI : 38 रन से इंग्लैंड ने जीता मुकाबला

पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज में 2-0 से आगे हुई इंग्लैंड की टीम

Updated On: Jun 17, 2018 05:09 PM IST

FP Staff

0
England vs Australia 2nd ODI : 38 रन से इंग्लैंड ने जीता मुकाबला
Loading...

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद पहला विदेशी दौरा कर रही ऑस्ट्रेलिया के लिए हार का सिलसिला अब भी बरकरार है. इंग्लैंड दौरे पर गई कंगारू टीम को दूसरे वनडे में मेजबान टीम के हाथ 38 रन से हार का सामना करना पड़ा है. पहले वनडे में इंग्लैंड ने 3 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी.

जेसन रॉय के शतक और कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर के तेजी से बनाये गये नाबाद 91 रन से इंग्लैंड न दूसरे वन डेमैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट पर 342 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. अगर ऑस्ट्रेलिया जीतती तो उसक लिए यह रिकॉर्ड रन चेज होता.

इससे पहले लक्ष्य पीछा करने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे में बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 334 रन बना सकी है जो उसने 2011 में सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ ही हासिल किया था.

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने मुख्य तेज गेंदबाजी आक्रमण मिशेल स्टार्क, पैट कमिंसस और जोस हेजलडवुड के बिना खेल रही थी और इंग्लांड के बल्लेबाडोम ने इसका जमकर फायदा उठाया. रॉय को एक साल पहले चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन उन्हें इस टीम में शामिल किया गया और उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए 60 वनडे में अपना पांचवां शतक जमाया. उन्होंने अपना सैकड़ा पूरा करने के लिये 97 गेंदों का सामना किया जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे.

जवाब में कंगारू टीम ने जोरदार जवाब दिया और 47.1 ओवर में 304 रन बनए. शॉन मार्श ने बेहतरीन शतक जड़ा लेकिन 131 रन की उनकी यह पारी भी ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सकी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi