S M L

इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: डोमिनिक और रूट ने पहली पारी में इंग्लैंड को दिलाई बढ़त

पहली पारी में पाकिस्तान को 174 पर ऑलआउट करने के बाद दूसरे दिन इंग्लैंड ने साल विकेट खोकर 302 रन बना लिए हैं जिससे उसे 128 रनों की लीड हासिल हो गई है

FP Staff Updated On: Jun 03, 2018 09:43 AM IST

0
इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: डोमिनिक और रूट ने पहली पारी में इंग्लैंड को दिलाई बढ़त

लीड्स में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेल जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने बढ़त हासिल कर ली है. पहली पारी में पाकिस्तान को 174 पर ऑलआउट करने के बाद दूसरे दिन इंग्लैंड ने सात विकेट खोकर 302 रन बना लिए हैं जिससे उसे 128 रनों की लीड हासिल हो गई है. बारिश के कारण दूसरे दिन का पहला सेशन बारिश में धुल गया और दूसरे दिन के खेल में केवल 59 ओवर ही फेंके गए.

चाय तक इंग्लैंड ने खोया था बस एक विकेट

इंग्लैंड पहला टेस्ट हारने के बाद इस मैच में पकड़ बनाने की कोशिश में लगा हुआ है. इंग्लैंड की पहली पारी में डोमिनिक बेस ने 49 रनों की दमदार पारी खेली. उनके अलावा कप्तान जो रूट ने 45 और एलिस्टर कुक ने 46 रनों की अहम पारी खेली. दूसरे दिन इंग्लैंड ने सबसे पहले अपने कप्तान जो रूट का विकेट खोया जो आमिर की गेंद पर कैच आउट हुए. इसके बाद डविड मलान और डोमिनिक बेस ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 212 के स्कोर तक पहुंचने तक दोनों बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स के भी विकेट खो दिए.

Cricket - England vs Pakistan - First Test - Lord's Cricket Ground, London, Britain - May 27, 2018      Pakistan's Mohammad Amir celebrates with team mates after taking the wicket of England's Mark Wood   Action Images via Reuters/John Sibley - RC1AFB222F90

दिन खत्म होने तक जोस बटलर 34 रन बनाकर और सैम 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए और मोहम्मद अब्बास, हसन अली और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला.

लीड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने चाय तक ही पाकिस्तान की पारी को 174 पर समेट दिया. सीरीज का पहला मैच नौ विकेट से गंवाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने संभल कर और सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की जिसका उपहार उन्हें विकटों के मामले में मिला. ब्रॉड ने 38, एंडरसन ने 43 जबकि वोक्स ने 55 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi