S M L

पहले टेस्ट में आदिल रशीद संभालेंगे इंग्लैंड का स्पिन आक्रमण, मोइन इलेवन से बाहर

एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली, जोस बटलर को उप कप्तान बनाया गया

Updated On: Jul 31, 2018 08:00 PM IST

FP Staff

0
पहले टेस्ट में आदिल रशीद संभालेंगे इंग्लैंड का स्पिन आक्रमण, मोइन इलेवन से बाहर

इंग्लैंड के टीम प्रबंधन ने तमाम आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए लेग स्पिनर आदिल रशीद को भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए एकमात्र स्पिनर के रूप में अंतिम एकादश में शामिल किया. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को टीम घोषित की जिसमें अनुभवी ऑफ स्पिनर मोइन अली की जगह रशीद को रखा गया है जिनका टीम में चयन विवादास्पद रहा है. मोइन 13 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें और एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली.

इस तरह से रशीद अब इंग्लैंड की टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें कप्तान जो रूट का सहयोग मिल सकता है जो कामचलाऊ ऑफ स्पिनर हैं. रशीद को 13 सदस्यीय टीम में शामिल करने की ज्योफ्री बॉयकॉट और माइकल वॉन सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी.

रशीद ने अब तक दस टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से आखिरी मैच उन्होंने 2016 में खेला था. उन्हें सीमित ओवरों की सफलता के आधार पर टेस्ट टीम में चुना गया, क्योंकि इस सत्र के शुरू में वह अपनी काउंटी यार्कशर की प्रथम श्रेणी टीम से हट गए थे. रशीद ने पिछले साल सितंबर से लंबे प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है.

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में बनाए रखा गया है, जबकि अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का साथ देने के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और सरे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन को टीम में लिया गया है. जोस बटलर को उप कप्तान बनाया गया है. इससे पहले एंडरसन यह भूमिका निभा रहे थे. बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही टेस्ट टीम में वापसी की थी. वह सीमित ओवरों की टीम में भी उप कप्तान हैं.

इंग्लैंड की टीम : एलिस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, आदिल रशीद, सैम कुरेन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi