S M L

NZ vs ENG 2nd test, Day 3: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर बनाई मजबूत बढ़त

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिए हैं

Updated On: Apr 01, 2018 03:21 PM IST

FP Staff

0
NZ vs ENG 2nd test, Day 3: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर बनाई मजबूत बढ़त

जेम्स विन्स (76) और मार्क स्टोनमैन (60) के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 202 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इंग्लैंड की कुल बढ़त अब 231 रन हो गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के 307 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 278 रन पर आउट हो गई थी.

न्यूजीलैंड की तरफ से बीजे वटलिंग ने 85, कोलिन ग्रैंडहोम ने 72 और टिम साउदी ने 50 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने 54 रन देकर छह और जेम्स एंडरसन ने 76 रन देकर चार विकेट लिए. इंग्लैंड ने इसके बाद पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (14) का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन विन्स और स्टोनमैन ने दूसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़कर टीम को इस झटके से उबारा. स्टंप होने तक कप्तान जो रूट 30 और डेविड मलान 19 रन पर खेल रहे थे.

एंडरसन और ब्रॉड ने मिलकर लिए कुल 10 विकेट

इससे पहले ब्राड और एंडरसन ने सभी दस विकेट लिए. यह श्रृंखला में तीसरा अवसर है जबकि नयी गेंद की जोड़ी ने सभी दस विकेट चटकाए. बोल्ट और साउदी ने दोनों टेस्ट मैच की पहली पारियों में यह कारनामा किया. वटलिंग ने सुबह 77 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई, लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. साउदी हालांकि अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे.

यह साउदी  के करियर में दूसरा अवसर है जबकि उन्होंने मैच में पांच विकेट और अर्धशतक का डबल पूरा किया.उन्होंने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ ही यह कारनामा किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi