S M L

NZ vs ENG 2nd test, Day 2: वटलिंग और ग्रैंडहोम ने संभाली न्यूजीलैंड की पारी

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर बनाए 192 रन

FP Staff Updated On: Mar 31, 2018 01:22 PM IST

0
NZ vs ENG 2nd test, Day 2: वटलिंग और ग्रैंडहोम ने संभाली न्यूजीलैंड की पारी

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 192 रन बना लिए हैं और अभी भी वह इंग्लैंड से 115 रन पीछे है. बीजे वटलिंग 77 रन और टिम साउदी 13 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. इससे पहले इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 290 रन से आगे खेलते हुए दिन की शुरुआत की और अपने खाते में 17 रन और जोड़ पाई. इंग्लैंड की पहली पारी 307 रन पर सिमटी.

फ्लॉप रहे शीर्ष बल्लेबाज

बल्लेबाजों और गेंदबाजों की मदद से सीरीज का पहला मैच पारी और 49 रन से जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम दूसरे मैच में अपने लय में नहीं दिखी। भले ही गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई, लेकिन बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी निभाने में असफल रहे. कीवी टीम को बिना खाता खोले ही लाथम के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद 14 रन पर जीत रावल के रूप में दूसरा झटका लगा. न्यूजीलैंड ने 17 रन पर दो और विकेट गंवा और इस तरह से कीवीयों ने 17 रन पर ही अपने चार अहम विकेट गंवा दिए. एक समय टीम की हालत ठीक वैसी ही दिखी, जैसी पहले मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की रही थी. इंग्लैंड टीम सीरीज में पहले मैच की पहली पारी में 58 रन पर ही सिमट गई थी.

मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने संभाला मोर्चा

36 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल आई न्यूजीलैंड को मध्यक्रम के बल्लेबाज बीजे वटलिंग और  कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने संभाला और 142 रन की अहम साझेदारी कर टीम को मुश्किल से उभारने की कोशिश की.  ग्रैंडहोम ने 151 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन की पारी खेली, वहीं वटलिंग 77 रन पर मैदान पर टिके हुए हैं. इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने 38 रन पर चार विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi