S M L

NZ vs ENG 2nd test, Day 1:लड़खड़ाती इंग्लिश टीम को मिला बेयरस्टो और वुड का सहारा

पहले दिन का खेल समाप्‍त होने इंंग्लैंड ने 8 विकेट पर बनाए 290 रन

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 12:25 PM IST

0
NZ vs ENG 2nd test, Day 1:लड़खड़ाती इंग्लिश टीम को मिला बेयरस्टो और वुड का सहारा

पहले मैच में न्यूलीलैंड के हाथों में पारी और 49 रन से हारने वाली इंग्लैंड टीम का हालात दूसरे मैच के पहले दिन भी खस्ता रही और दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 290 रन बना लिए हैं. जॉनी बेयरस्टो 97 रन और जेक लीस 10 रन बनाकर मैदान पर टिके हुए हैं. सीरीज में पहले मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 58 रन और दूसरी पारी 320 रन सिमट गई थी और अपनी उन्हीं गलतियों को दोहराते हुए दूसरे मैच की पहली पारी इंग्लिश टीम की हालात खराब रही, हालांकि 94 रन पर अपने पांच शीर्ष बल्लेबाज को गंवा देने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज मार्क वुड और मध्यक्रम के बल्लेबाज बेयरस्टो की बदौलत टीम 290 के आंकड़े तक पहुंच पाई.

  94 रन पर लड़खड़ा गई टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत ही बेहद कमजोर रही और 6 रन पर एलेस्टर कुक के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। टीम को दूसरा झटका 38 रन पर विंस के रूप में लगा. इंग्लैंड टीम अभी अपने इन झटकों से उभर ही नहीं पाई थी कि 93 रन जो रूट के रूप में तीसरा विकेट गिरते ही इंग्लिश पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 94 रन पर दो विकेट गंवा दिया. चौथा विकेट मलान का और पांचवां विकेट स्टॉनमैन का गिरा. मात्र 94 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में आई इंग्लैंड टीम की पारी को मध्यक्रम के बल्लेबाज बेयरस्टो और निचले क्रम के बल्लेबाज वुड ने संभाला.

  वुड ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बेयरस्टो ने टीम को सकंट से निकालने की कोशिश और 97 रन बनाकर मैदान पर अभी भी टिके हुए हैं, एक छोर से बेयरस्टो ने जिम्मेदारी संभाली तो दूसरी ओर से वुड ने उनका बखूबी साथ देते हुए टीम को संकट से उभारते हुए सम्माजनक स्कोर पर पहुंचाया. वुड ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 62 गेंदों पर 52 रन बना डाले.

  साउदी का पंजा और बोल्ट की तिकड़ी

टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दोनों छोर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करना जारी रखा. बोल्ट ने 79 गेंदों पर तीन विकेट और साउदी ने 60 गेंदों पर 5 विकेट लेकर पहले ही दिन पारी को खत्म करने की कोशिश में थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi