S M L

त्रिकोणीय सीरीज : इंग्लैंड से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड ने हासिल किया फाइनल का टिकेट

त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा

Updated On: Feb 19, 2018 10:48 AM IST

Bhasha

0
त्रिकोणीय सीरीज : इंग्लैंड से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड ने हासिल किया फाइनल का टिकेट

कोलिन मुनरो के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय टी20 सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दो रन की हार के बावजूद फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा

सलामी बल्लेबाज मुनरो ने 21 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में छठे सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी की. मुनरो के साथी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने भी 47 गेंद में चार छक्कों और तीन चौकों से 62 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 192 रन ही बना सकी. हांगकांग में जन्मे मार्क चैपमैन ने भी नाबाद 37 रन बनाए.

इससे पहले चोट के बाद वापसी कर रहे कप्तान इयोन मोर्गन के नाबाद 80 रन की बदौलत इंग्लैंड ने सात विकेट पर 194 रन बनाए. इंग्लैंड ने इससे पहले सीरीज में अपने सभी मैच गंवाए थे और रन रेट के आधार पर मेजबान टीम को पछाड़ने के लिए उसे कम से कम 20 रन से जीत दर्ज करनी थी जिससे कि बुधवार को होने वाले फाइनल में जगह बना सके.

न्यूजीलैंड ने आठवें ओवर की शुरुआत में ही जरूरी रन रेट बरकरार रखने जितने रन बना लिए और इसमें मुनरो की अहम भूमिका रही. मुनरो ने गुप्टिल के साथ पहले छह ओवर में 77 रन की तूफानी साझेदारी गुप्टिल और चैपमैन ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला सके.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाजों एलेक्स हेल्स (01) और जेसन राय (21) के विकेट जल्दी गंवाए लेकिन मोर्गन और मलान ने 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 85 रन तक पहुंचाया जिसमें छह छक्के और पांच चौके शामिल रहे. दोनों ने स्पिनर मिशेल सेंटनर के पारी के 11वें ओवर में 21 रन बटोरे. इंग्लैंड की टीम अंतिम 10 ओवर में 109 रन जुटाने में सफल रही.

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 50 रन देकर तीन जबकि टिम साउथी ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi