विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हेडिंग्ली वनडे : मोर्गन के शतक से इंग्लैंड ने दी दक्षिण अफ्रीका को मात

340 रनों के लक्ष्य के जवाब में 267 रनों पर सिमटी साउथ अफ्रीका, 72 रन से जीती मेजबान इंग्लैंड टीम

Bhasha Updated On: May 25, 2017 05:31 PM IST

0
हेडिंग्ली वनडे : मोर्गन के शतक से इंग्लैंड ने दी दक्षिण अफ्रीका को मात

कप्तान ऑइन मोर्गन के शानदार शतक की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 72 रन से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी की अपनी तैयारी पुख्ता की.

दुनिया की नंबर एक वनडे टीम को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में हराकर इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है.  जीत के लिए 340 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम पांच ओवर बाकी रहते 267 रन पर आउट हो गई.  हाशिम अमला और फाफ डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े.

इससे पहले मोर्गन (107 ) के दसवें शतक की मदद से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 339 रन बनाए. इंग्लैंड के पांच विकेट 198 रन पर गिर गए थे लेकिन मोर्गन और मोईन अली ने छठे विकेट के लिए 117 रन जोड़े. अली ने नाबाद 77 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी में पांच-पांच छक्के जड़े. अली ने बाद में गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए चैंपियंस ट्रॉफी से पहले की रिर्हसल है, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी भी इंगलैंड में ही खेली जाएगी. ऐसे में खिलाड़ियों के पास हालात को समझने का अच्छा मौका है.

साउथ अफ्रीकी टीम 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में है. तीनों वनडे मैच चैंपियंस ट्रॉफी से पहले होने हैं. टी20 और टेस्ट 21 जून से हैं. यह साउथ अफ्रीका का अब तक का सबसे लंबा टूर है. 19 मई से शुरू हुआ यह टूर 8 अगस्त को खत्म होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi