S M L

ईडन का विकेट दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए अच्छा : नेहरा

हाल में संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में भी हालात ऐसे ही होंगे

Updated On: Nov 17, 2017 04:33 PM IST

Bhasha

0
ईडन का विकेट दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए अच्छा : नेहरा

हाल में संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने शुक्रवार को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ में से एक करार करते हुए कहा कि श्रीलंका के खिलाफ ईडन की हरियाली पिच पर चल रहा मौजूदा पहला टेस्ट मेजबान टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे की तैयारी के लिए आदर्श है.

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दो महीने लंबे दौरे में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी जो अगले साल पांच जनवरी से केप टाउन में शुरू होगा. नेहरा को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज भले ही यहां पर हरियाली पिच पर बादलों भरे मौसम में जूझ रहे हों, लेकिन इससे उन्हें विदेश के चुनौतीपूर्ण दौरे की तैयारी का बढ़िया मौका मिलेगा.

नेहरा ने इस महीने के शुरू में नई दिल्ली में अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उन्होंने कहा, ‘ईडन का विकेट भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों के लिए अच्छा है. दक्षिण अफ्रीका में भी हालात ऐसे ही होंगे. यह ईडन का विकेट उन्हें आगे की चुनौती के लिए अच्छी तैयारी मुहैया कराएगा. यहां पर यह इतना स्विंग नहीं करता. ईमानदारी से कहूं तो मुझे याद नहीं कि हम इस तरह के विकेट पर कब खेले थे. क्योंकि बारिश की वजह से विकेट में नमी है और इससे सीम और स्विंग गेंदबाजों को मिलती है.’

नेहरा ने कहा, ‘यह अच्छा विकेट है. जैसा कि मैंने कहा कि यह दक्षिण अफ्रीका की तैयारी के लिए अच्छा है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi