Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

केकेआर के मालिक शाहरुख खान को ईडी का नोटिस

शाहरुख के अलावा उनकी पत्नी गौरी खान और जूही चावला को भी नोटिस

FP Staff Updated On: Mar 24, 2017 09:17 PM IST

0
केकेआर के मालिक शाहरुख खान को ईडी का नोटिस

आईपीएल की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी खान और जूही चावला को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

विदेशी मुद्रा प्रबंधन के प्रावधानों के उल्लंघन के लिए ये कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. विदेशी मुद्रा प्रबंधन (फेमा) की धारा 4(1) के तहत तीनों को यह नोटिस भेजे गए हैं. केकेआर आईपीएल की एक टीम है और ये तीनों लोग टीम के संयुक्त मालिक हैं.

ईडी को शक है कि केकेआर के मालिक शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता ने टीम के ट्रांसफर डील के दौरान टीम के शेयर्स कम मूल्‍य पर बेचे.  ईडी के शक के आधार पर केकेआर ने 2008 में मॉरीशस की कंपनी  ‘सी आइलैंड इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड’ को कम मूल्य पर बेचे गए. शेयरों को इनकी असली कीमत से 8 गुना कम कीमत पर बेच गया था.

लगभग दो करोड़ शेयर खरीदे गए थे, जिनमें से 40 लाख शेयर जूही चावला को दिए गए. इन पर आरोप है कि 86 और 99 रुपए मूल्य के शेयर को 10 रुपए के मूल्य पर आवंटित किए गए थे.

गौरतलब है कि केकेआर का मालिकाना हक शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के पास है और मेहता ग्रुप के जय मेहता और उनकी पत्नी जूही चावला उनकी पार्टनर हैं. जांच एजेंसी शाहरुख के खिलाफ फेमा उल्लंघन के तहत जांच कर रही है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय शाहरुख से पहले भी पूछताछ कर चुका है. उस दौरान शाहरुख से तीन घंटे तक कई सवाल पूछे गए और उनका बयान भी दर्ज किया गया था. राजस्‍थान रॉयल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब पर शेयर्स में गड़बड़ी के आरोप लग चुके हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi