S M L

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट: पूर्व क्षेत्र ने पश्चिम को हराकर जीती ट्रॉफी

पूर्व ने पश्चिम क्षेत्र को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा

FP Staff Updated On: Feb 19, 2017 11:22 AM IST

0
सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट: पूर्व क्षेत्र ने पश्चिम को हराकर जीती ट्रॉफी

घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट की धूम रही, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. इन्हीं में से एक बल्लेबाज हैं झारखंड के इशांक जग्गी, जिन्होंने छोटे फॉर्मेट के इस टूर्नामेंट में खासा प्रभावित किया और टीम को ट्रॉफी दिला दी. उनका बल्ला लगातर चला.

इसकी वजह से उनकी टीम ने अपने सभी मुकाबले जीत लिए. अपने चौथे मैच में पूर्व क्षेत्र ने जग्गी की एक और बेहतरीन पारी से पश्चिम क्षेत्र को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. इससे पहले दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ भी जग्गी ने शानदार पारी खेली थी. जाहिर है ऐसे में आईपीएल टीमों की नजर उन पर हो सकती है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम क्षेत्र की टीम ने पूर्वी क्षेत्र के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा. पश्चिमी क्षेत्र ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 149 रन बनाए. पश्चिम के लिए उभरते बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने सबसे अधिक 52 रन बनाए.

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला और टीम बमुश्किल 150 के रीब पहुंच पाई. टीम इंडिया की ओर से टेस्ट मैचों में वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखा चुके टीम के कप्तान पार्थिव पटेल (17) भी पूर्वी क्षेत्र के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आए. पूर्वी क्षेत्र के लिए प्रीतम दास ने दो विकेट झटके, जबकि सूर्यकांत प्रधान, सायन घोष और प्रज्ञान ओझा को एक-एक सफलता मिली.

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्व क्षेत्र टीम को जीत के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. उसने दो विकेट के नुकसान पर ही 153 रन बनाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. पूर्वी क्षेत्र की ओर से आउट होने वाले दो बल्लेबाज अरुण कार्तिक (24) और जग्गी रहे. पश्चिमी क्षेत्र के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi