विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीसीसीआई ने घोषित की दलीप ट्रॉफी की तारीखें, इस बार भी गुलाबी गेंद से होंगे मैच

दलीप ट्रॉफी सात से 29 सितंबर तक कानपुर और लखनऊ में खेली जाएगी

FP Staff Updated On: Aug 31, 2017 09:34 AM IST

0
बीसीसीआई ने घोषित की दलीप ट्रॉफी की तारीखें, इस बार भी गुलाबी गेंद से होंगे मैच

भारत के घरेलू क्रिकेट का प्रमुख टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी के आयोजन की तारीखें तय हो गई  हैं. इस साल दिलीप ट्रॉफी कानपुर और लखनऊ में 7 से 29 सितंबर तक खेली जाएगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट को पहले अपने घरेलू कैलेंडर से हटाया लेकिन अब उसने इस टूर्नामेंट को बहाल करते हुए इसके आयोजन के लिए सात से 29 सितंबर तक के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई ने बुधवार को टूर्नामेंट का कार्यक्रम और टीमों की घोषणा करते हुए बताया कि दलीप ट्रॉफी सात से 29 सितंबर तक कानपुर और लखनऊ में खेली जाएगी. पिछले साल की तरह टूर्नामेंट में देश भर से 45 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे.

सौरव गांगुली के दखल के बाद बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी को बहाल किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2017-18 सत्र के कार्यक्रम से दलीप ट्रॉफी को हटाने का फैसला वापस ले लिया था. बीसीसीआई ने व्यस्त कार्यक्रम के चलते इस साल दलीप ट्रॉफी का आयोजन रद्द करने का फैसला लिया था.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई की तकनीकी समिति के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के मैनेजर (क्रिकेट संचालन) एमवी श्रीधर को मौजूदा सत्र में दिलीप ट्रॉफी को शामिल करने को लेकर एक ई-मेल लिखा. बाद में दलीप ट्रॉफी को इस सत्र का हिस्सा बनाए जाने की घोषणा की गई.

दिलीप ट्रॉफी के सभी मुकाबले डे नाइट होंगे और मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. पहला मैच 7 से 10 सितंबर तक लखनऊ में इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच होगा. दूसरा मैच 13 से 16 सितंबर तक कानपुर में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा. तीसरा मैच 19 से 22 सितंबर तक कानपुर में इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच होगा. फाइनल मैच लखनऊ में 25 से 29 सितंबर तक खेला जाएगा.

दिलीप ट्रॉफी की टीमें

इंडिया रेड : अभिनव मुकुंद (कप्तान), प्रियांक पांचाल, सुदीप चटर्जी, इशांक जग्गी, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, बाबा अपराजित, के गौतम, कर्ण शर्मा, बासिल थम्पी, धवल कुलकर्णी, अशोक डिंडा, राहुल सिंह और सीवी मिलिंद।

इंडिया ग्रीन : पार्थिव पटेल (कप्तान), मुरली विजय, आर समर्थ, पी चोपड़ा, श्रेयस अय्यर, करुण नायर, अंकित बावने, शाहबाज नदीम, परवेज रसूल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल, मयंग डागर, नितिन सैनी और अनिकेत चौधरी।

इंडिया ब्लू : सुरेश रैना (कप्तान), समित गोहल, के एस भरत, एआर ईश्वरन, मनोज तिवारी, दीपक हुड्डा, विजय शंकर, इशान किशन, जयंत यादव, भार्गव भट, केएम गांधी, इशांत शर्मा, अंकित राजपूत, एस कामत और जयदेव उनादकट्

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi