live
S M L

दलीप ट्रॉफी फाइनल: वॉशिंगटन सुंदर ने बनाया इंडिया रेड को चैंपियन

फाइनल मुकाबले में इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू को 163 रनों से हराया, दूसरी पारी में वॉशिंगटन सुंदर ने झटके छह विकेट

Updated On: Sep 28, 2017 10:48 PM IST

FP Staff

0
दलीप ट्रॉफी फाइनल: वॉशिंगटन सुंदर ने बनाया इंडिया रेड को चैंपियन

ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया रेड ने गुरुवार को इंडिया ब्लू को 163 रनों से हराकर दलीप ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने 87 रन पर 6 विकेट लिए. मैच में 11 विकेट और एक अर्धशतक के साथ कुल 130 रन बनाने वाले सुंदर मैन ऑफ द मैच बने.

लखनऊ में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे फाइनल मैच को जीतने के लिए 393 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया ब्लू की पूरी टीम दूसरी पारी में 48 ओवर में 229 रनों पर सिमट गई. ब्लू की ओर से भार्गव भट्ट (51), कप्तान सुरेश रैना (45) और मनोज तिवारी (38) के अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया. चौथे दिन की शुरुआत इंडिया रेड ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 187 से की, लेकिन इसमें बिना कोई रन जोड़े कल के नाबाद बल्लेबाज सुंदर (42) भार्गव भट्ट का शिकार बने. इंडिया रेड की पूरी टीम 208 रनों पर सिमट गई. ब्लू की ओर से दूसरी पारी में भट्ट ने 77 रन देकर चार विकेट चटकाए. अक्षय वखारे ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 66 रन पर चार विकेट झटके.

 

COURTESY : TWITTER

लक्ष्य का पीछे करने उतरी इंडिया ब्ल्यू की टीम शुरू से ही लय में नहीं दिखी. रैना और तिवारी के बीच तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी के अलावा और कोई जोड़ी ज्यादा नहीं चल पाई. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले सुंदर की गेंदबाजी के सामने इंडिया ब्ल्यू ने घुटने टेक दिए. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले एक और स्पिनर विजय गोहिल ने दूसरी पारी में भी सुंदर का बखूबी साथ दिया और 102 रन देकर तीन विकेट लिए. मैच में दोनों गेंदबाजों ने ब्लू के 17 बल्लेबाजों का शिकार किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi