S M L

दलीप ट्रॉफी, पहला दिन: परवेज रसूल ने तोड़ी इंडिया ब्लू की कमर

इंडिया ब्लू को पहली पारी में केवल 177 रन पर ढेर कर दिया

Updated On: Sep 20, 2017 01:22 PM IST

FP Staff

0
दलीप ट्रॉफी, पहला दिन: परवेज रसूल ने तोड़ी इंडिया ब्लू की कमर

ऑफ स्पिनर परवेज रसूल की बेहतरीन गेंदबाजी से इंडिया ग्रीन ने दलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया ब्‍लू के खिलाफ स्थिति मजबूत कर ली है. जम्मू कश्मीर के स्पिनर परवेज रसूल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंडिया ग्रीन ने गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन सुरेश रैना की अगुवाई वाली इंडिया ब्लू को पहली पारी में केवल 177 रन पर ढेर कर दिया.

इंडिया ग्रीन ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 100 रन बनाए. वह अब इंडिया ब्लू से 77 रन पीछे है. इंडिया ब्लू के कप्तान रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन रसूल ने 70 रन देकर पांच विकेट हासिल करके उनका यह फैसला गलत साबित कर दिया.

रसूल के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने 18 रन देकर तीन और बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने 11 रन देकर दो विकेट लिए.

इंडिया ब्लू की तरफ से मनोज तिवारी ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए. उन्होंने 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाए जबकि रैना ने 40 रन की पारी खेली. इसके जवाब में इंडिया ग्रीन के नितिन सैनी (25) और कौशिक गांधी (39) ने अपनी टीम को बेहद सतर्क शुरुआत दी.

इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 21 ओवर में 53 रन जोड़े. इस मैच के लिये इंडिया ब्लू की टीम में शामिल किये तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सैनी को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. इशांत ने अब तक सात ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi