S M L

दलीप ट्रॉफी 2017: इंडिया ब्लू और इंडिया रेड के बीच होगा सत्र का फाइनल

कानपुर में हो रही लगातार बारिश के कारण इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच हुआ दिलीप ट्रॉफी का तीसरा मैच ड्रॉ हुआ

Updated On: Sep 23, 2017 09:50 AM IST

FP Staff

0
दलीप ट्रॉफी 2017: इंडिया ब्लू और इंडिया रेड के बीच होगा सत्र का फाइनल

दलीप ट्रॉफी के फाइनल से पहले आखिरी लीग मैच रद्द हो गई. कानपुर में हो रही लगातार बारिश के कारण इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच हुआ दिलीप ट्रॉफी का तीसरा मैच ड्रॉ हुआ. पहले दिन के बाद मैच में एक भी गेंद नहीं फेंका जा सकी.

मैच के ड्रॉ होने से इंडिया ब्लू फाइनल में पहुंच गई और 25 सितम्बर से लखनऊ में होने वाले फाइनल में उनका सामना इंडिया रेड से होगा.  पहले मैच में इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 170 रनों से हराया था और उन्हें 5 अंक मिले थे. दूसरा मैच इंडिया ब्लू और इंडिया रेड के बीच ड्रॉ रहा था और दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले थे. तीसरा मैच भी ड्रॉ होने से इंडिया ब्लू 4 अंकों के साथ फाइनल में पहुंच गई.

मैच के पहले दिन इंडिया ब्लू सिर्फ 177 रन बनाकर ऑल आउट हुई थी और जवाब में इंडिया ग्रीन ने 100/3 स्कोर बनाया था, लेकिन उन्हें बारिश ने पहली पारी की बढ़त लेने और मैच जीतने का मौका नहीं दिया. वह मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन उसकी जीत में बारिश रोड़ा बन गई और वह फाइनल में नहीं पहुंच सकी. पांच विकेट लेने वाले इंडिया ग्रीन के ऑफ स्पिनर परवेज रसूल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इंडिया ब्लू के लिए मनोज तिवारी ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए. रैना ने 40 रनों का योगदान दिया.

इंडिया ग्रीन की तरफ से कौशिक गांधी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. इंडिया रेड ने पहले मैच में इंडिया ग्रीन को मात दी थी. वहीं इंडिया ब्लू के दोनों मैच ड्रॉ रहे. पिछले मैच में मिले अंकों के आधार पर इंडिया ब्लू फाइनल में जगह बनाने में सफल रही.

इंडिया ब्लू को पिछले मैच में तीन अंक मिले थे जबकि इंडिया रेड के दो मैचों में सात अंक हैं जिसने शुरूआती मुकाबले में ग्रीन टीम के खिलाफ जीत दर्ज की थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi